Gujarat Exclusive > राजनीति > महाराष्ट्र: BJP नेता किरीट सोमैया ने पुलिस कमिश्नर पर लगाया गंभीर आरोप

महाराष्ट्र: BJP नेता किरीट सोमैया ने पुलिस कमिश्नर पर लगाया गंभीर आरोप

0
285

राणा दंपती की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र में सियासत गरमा गई है. शनिवार देर रात बीजेपी नेता किरीट सोमैया खार थाने में राणा दंपती से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान उनकी गाड़ी पर हमला किया गया था. अपने ऊपर हुए हमले के मामले में बीजेपी नेता किरीट सोमैया पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पहुंचे लेकिन उनको खाली हाथ लौटना पड़ा, सोमैया का आरोप है कि मुंबई पुलिस ने जो एफआईआर दर्ज की है वो फर्जी है.

महाराष्ट्र के भाजपा नेता किरीट सोमैया आज सुबह पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने खार थाने पहुंचे थे. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “मुंबई पुलिस ने मेरे खिलाफ 23 अप्रैल को मारपीट की एक फर्जी प्राथमिकी प्रसारित की है.”

सोमैया मंगलवार दोपहर खार पुलिस स्टेशन पहुंचे थे. इस मौके पर उन्होंने मुंबई पुलिस पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि मुंबई पुलिस कमिश्नर ने उद्धव ठाकरे जी के कहने पर मेरी FIR दर्ज करने से मना कर दिया. जो FIR रिलीज की गई है उसमें मेरा हस्ताक्षर नहीं है इसलिए वो FIR लीगल नहीं है ये खार पुलिस स्टेशन ने कबुल किया, मेरी मांग है कि मुंबई पुलिस कमिश्नर के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

इसके अलावा किरीट सोमैया ने कहा कि ठाकरे की पुलिस ने गुंडों के साथ शनिवार को मेरे ऊपर हमला किया. मैं बांद्रा पुलिस थाने में गया और FIR दर्ज़ करने को कहा लेकिन उन्होंने नहीं किया. कल मुझे पता चला कि मुंबई पुलिस ने FIR दर्ज़ कर कार्रवाई शुरू कर दी. जबकि मैंने कोई FIR पर साइन नहीं किया है. यानी संजय पांडे ने खुद मेरा हस्ताक्षर कर एक फेक FIR दर्ज किया. मैं उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करने पुलिस थाने जा रहा हूं कि पुलिस ने फर्जी FIR दर्ज की उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. अगर वो शिकायत दर्ज नहीं करते हैं तो हम राज्यपाल से मिलेंगे और जरूरत पड़ी तो कोर्ट भी जाएंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rajasthan-temple-bulldozer-three-officers-suspended/