Gujarat Exclusive > देश-विदेश > BJP सांसद ने किया दावा- हमारे पुरखों की जमीन पर बना है ताजमहल

BJP सांसद ने किया दावा- हमारे पुरखों की जमीन पर बना है ताजमहल

0
370

मुहब्बत की निशानी ताजमहल इन दिनों एक नए विवाद में घिर गया है. उत्तर प्रदेश भाजपा के नेताओं ने ताजमहल के अंदर कुछ कमरों में हिन्दू देवी-देवताओं की मूर्तियां होने का दावा कर रहे हैं. इस विवाद के बीच जयपुर का पूर्व राजघराना भी कूद पड़ा है. सवाई माधोपुर से भाजपा सांसद दीया कुमारी ने दावा किया है कि जिस जमीन पर ताजमहल बना है वह उनके पूर्वजों का था. जिसे तत्कालीन मुगल बादशाह शाहजहां ने छीन लिया था.

जयपुर राजघराने की सदस्य और सवाई माधोपुर से भाजपा सांसद दीया कुमारी ने मीडिया बात करते हुए दावा किया कि ताजमहल जिस जमीन पर बना हुआ है. वहां उनके पूर्वजों का महल था, हमारे पास जो दस्तावेज़ हैं, उस ज़मीन पर पहले महल था जिसपर शाहजहां ने कब्ज़ा किया था. उसके बदले में कुछ मुआवजा दिया गया था. लेकिन उस समय ऐसा कोई क़ानून नहीं था कि आप अपील कर सकते.

ताज महल विवाद पर भाजपा सांसद दीया कुमारी ने आगे कहा कि निश्चित तौर पर वो ज़मीन जयपुर पूर्व राजपरिवार की थी. अच्छा है कि किसी ने आवाज़ उठाई और याचिका दायर की है. अगर आवश्यकता पड़ेगी तो हम दस्तावेज़ उपलब्ध कराएंगे. वो ज़मीन हमारे राज परिवार की थी.

महबूबा मुफ्ती ने भाजपा को दी चुनौती

आगरा में ताजमहल विवाद में नया मोड़ आया है, भाजपा नेता ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दायर कर ताजमहल के बंद 22 कमरों को खोलने की मांग की है. इन कमरों के भीतर किसी को जाने की इजाजत नहीं है. इस मामले को लेकर महबूबा मुफ्ती ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि अगर इनमें दम है तो ताजमहल, लाल किले को मंदिर बनाकर दिखाएं फिर देखते हैं कि कितने लोग इस देश को देखने के लिए यहां आएंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-367/