Gujarat Exclusive > राजनीति > वरुण गांधी ने अपनी सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा किया, कहा- हिंदु-मुस्लिम मुद्दा नहीं…

वरुण गांधी ने अपनी सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा किया, कहा- हिंदु-मुस्लिम मुद्दा नहीं…

0
244

पीलीभीत: भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय सांसद वरुण गांधी ने कहा है कि देश में 1.5 करोड़ रिक्तियां हैं जिन्हें भरा नहीं जा रहा है. जिसकी वजह से युवाओं को बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि लाखों बेरोजगारों को पता नहीं है कि उनका क्या होने वाला है. पीलीभीत में विधानसभा और विधान परिषद चुनाव के बाद पहली बार स्थानीय सांसद वरुण गांधी दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र पीलीभीत पहुंचे है.

इस मौके पर एक सभा को संबोधित करते हुए वरुण गांधी ने अपनी ही सरकार को घेरते हुए किसान आंदोलन पर चर्चा की. गांधी ने युवा रोजगार का मुद्दा उठाते हुए कहा कि हमारी लड़ाई रोजगार और आर्थिक समानता के लिए है, हमारा संविधान कहता है कि सभी को समान आर्थिक अवसर मिलना चाहिए. सांसद ने कहा कि यह तभी संभव है जब हर हाथ को नौकरी मिले.

उन्होंने आरोप लगाया कि पैसा किसी के बैंक खाते में नहीं आया, दो करोड़ रोजगार मिलने वाले थे लेकिन नहीं मिले, किसान की आय जो दोगुनी होनी थी, वह नहीं हुई. सांसद ने आगे कहा, ‘हम यह नहीं कह रहे हैं कि नई नौकरियां सृजित हों, लेकिन जिनकी पहले ही घोषणा हो चुकी है, उन्हें भर्ती किया जाए. यह सरकार की जिम्मेदारी है.”

शनिवार को दिल्ली से दो दिवसीय दौरे पर पीलीभीत पहुंचे सांसद वरुण गांधी ने एक संवाद कार्यक्रम में कहा कि असली लड़ाई रोजगार और भ्रष्टाचार की लड़ाई है, यह सोचने का समय है. उन्होंने कहा कि देश का भविष्य भाषण देने, चुनाव जीतने या हारने पर नहीं बल्कि देश की सच्ची सेवा पर आधारित है. वरुण गांधी ने कहा कि अगर निजीकरण हुआ तो नौकरियां सीमित होंगी और बेरोजगारी बढ़ेगी, हिंदू-मुसलमान कोई मुद्दा नहीं है, यह मुद्दा सिर्फ इसलिए उठाया जा रहा है क्योंकि असली मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाया जा सके.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-three-day-visit-gujarat-begins-today/