Gujarat Exclusive > राजनीति > CAA का जिक्र कर विपक्ष पर बरसे नड्डा, कहा- राजनीतिक नेताओं को देशहित के विषय का समझ नहीं

CAA का जिक्र कर विपक्ष पर बरसे नड्डा, कहा- राजनीतिक नेताओं को देशहित के विषय का समझ नहीं

0
256

दिल्ली के अंबेडकर इंटरनेशल सेंटर में एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सिख समुदाय से लगाव देशभक्ति का प्रभाव है, न कि यह एक राजनीतिक कारण है. इसके अलावा नड्डा ने कहा कि उनकी सरकार द्वारा अन्य देशों में सताए गए सिखों को अब नागरिकता संशोधन अधिनियम पारित होने के कारण भारत में कानूनी पहचान मिल सकती है. इसके अलावा नड्डा ने सीएए का विरोध करने वाले विपक्षी दल पर भी जमकर वार किया.

पुस्तक विमोचन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि CAA को लोगों ने बड़ा बवाल बनाने की कोशिश की, मुझे लगता है राजनीतिक नेताओं को देशहित के विषय समझ नहीं आते. अफ़ग़ानिस्तान में 50,000 से ज़्यादा सिख परिवार थे जो अब घटकर 2,000 हो गए हैं. वह सारे सिख भाई कहां जाएंगे? उनको यहां इज़्ज़त से जीने का अधिकार CAA ने दिया.

इसके अलावा जेपी नड्डा ने कहा कि भारत और अन्य गुरुद्वारों में 1 करोड़ से ज़्यादा लोग हिस्सा लेते हैं. इतना बड़ा मानवता का कार्य कितने समय से चलता आ रहा है और इस पर कर का विषय था. PM ने इसको माना और भारत सरकार हर साल 325 करोड़ रुपये वापस करती है.

नड्डा ने आगे कहा कि पाकिस्तान में 23% थे अब वह 3% हैं. बांग्लादेश में 27% थे अब 8% हैं. इसको समझना पड़ेगा कि यह लोग कहां जाएंगे? पहले यह किसी को समझ में नहीं आया था या इच्छा शक्ति नहीं थी? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिख समुदाय की कई लंबित मांगों को पूरा किया है. उन्हें सिखों और सिख धर्म की गहरी समझ है और देश के लिए उनके साहस और बलिदान के लिए बहुत स्नेह और सम्मान है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sukhbir-badal-punjab-cm-serious-allegations/