Gujarat Exclusive > देश-विदेश > SC के फैसले की कॉपी लेकर जहांगीरपुरी पहुंचीं वृंदा कारत, कहा- संविधान पर चला दिया गया बुलडोजर

SC के फैसले की कॉपी लेकर जहांगीरपुरी पहुंचीं वृंदा कारत, कहा- संविधान पर चला दिया गया बुलडोजर

0
81

नई दिल्ली: जहांगीरपुरी इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान पर थास्थिति बनाए रखने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद भी दिल्ली नगर निगम की टीम ने अतिक्रमण विरोधी अभियान जारी रखा, जिसके बाद भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी नेता वृंदा कारत सुप्रीम कोर्ट के फैसले की कॉपी लेकर जहांगीरपुरी में और स्पेशल कमिश्नर दीपेंद्र पाठक को सुप्रीम कोर्ट के आदेश से अवगत कराया.

इस मौके पर सीपीआईएम नेता वृंदा करात ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने सुबह 10:45 पर अतिक्रमण विरोधी अभियान पर यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया था. जो बुलडोजर यहां कानून की धज्जियां उड़ा रहा है और सुप्रीम कोर्ट के आदेश की धज्जियां उड़ा रहा है मैं उसे रोकने यहां आई हूं.

दिल्ली हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी में पहुंचने के बाद माकपा नेता वृंदा करात ने आगे कहा कि जहांगीरपुरी के लोगों से मैं इतना ही कहूंगी कि सभी लोग सद्भाव और शांति बनाए रखें, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक यहां बुलडोजर रूक चुका है. सुप्रीम कोर्ट के अगले आदेश का इंतजार करें.

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में अवैध निर्माण पर अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू करने के खिलाफ जमीयत उलमा-ए-हिंद ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर नगर निगम की कार्यावही पर रोक लगाने की मांग की थी. याचिकाकर्ता की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने जहांगीरपुरी में अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने की कार्रवाई पर रोक लगाने का आदेश दिया है. मामले की अगली सुनवाई कल होने की उम्मीद जताई जा रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/mcd-ignores-supreme-court-verdict/