Gujarat Exclusive > गुजरात > गांधीनगर: ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन गिफ्ट सिटी और अक्षरधाम मंदिर की लेंगे मुलाकात

गांधीनगर: ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन गिफ्ट सिटी और अक्षरधाम मंदिर की लेंगे मुलाकात

0
417

गांधीनगर: मॉरीशस के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री गुजरात आने वाले हैं. वह अगले 21 तारीख को गुजरात के दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान वह गांधीनगर में न सिर्फ गुजरात बल्कि देश की प्रतिष्ठित ‘गिफ्ट सिटी’ और ‘अक्षरधाम’ का भी दौरा करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों गुजरात के दौरे पर हैं. मॉरीशस के प्रधानमंत्री भी गुजरात के मेहमान हैं. उसके बाद अब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी गुजरात आ रहे हैं. उनके गुजरात दौरे में गांधीनगर भी शामिल है. मिल रही जानकारी के अनुसार वह वडोदरा भी जाएंगे, फिर गांधीनगर में गिफ्ट सिटी और अक्षरधाम मंदिर में भी जाएंगे.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन देश के पहले अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र गिफ्ट सिटी की यात्रा करेंगे. उनके इस दौरे को लेकर कई व्यावसायिक लाभों की संभावना बढ़ा दी है. पीएम मोदी आज खत्म होगा और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का दौरा शुरू होगा इसको लेकर जिला प्रशासन एक्शन मोड में हैं.

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भारत की दो दिवसीय यात्रा के लिए 21 अप्रैल को अहमदाबाद पहुंचेंगे. बोरिस जॉनसन गुजरात की यात्रा करने वाले पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री होंगे. डाउनिंग स्ट्रीट की तरफ से जारी बयान के अनुसार ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का दौरा अहमदाबाद में कारोबारियों के मिलने और भारत और ब्रिटेन के वाणिज्य, कारोबारी और लोगों के जुड़ने पर संपर्क से शुरू होगा. इस मौके पर जॉनसन यूके और भारत के बीच शुरू होने वाले कई बड़े परियोजनाओं का ऐलान कर सकते हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-tour-pm-modi-last-day-program/