Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पुतिन यूक्रेन के लोगों के जज्बे पर जीत हासिल नहीं कर पाएंगे: ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन

पुतिन यूक्रेन के लोगों के जज्बे पर जीत हासिल नहीं कर पाएंगे: ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन

0
68

रूस और यूक्रेन के बीच जारी खूनी जंग का संकट हर गुजरते दिन के साथ गहराता जा रहा है. रूसी हमले की वजह से लाखों लोग यूक्रेन को छोड़ने को मजबूर हो गए हैं. कई देशों द्वारा प्रतिबंध लगाने के बाद भी रूस पीछे नहीं हट रहा है. इस बीच भारत पहुंचे ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि पुतिन यूक्रेन के लोगों के जज्बे पर जीत हासिल नहीं कर पाएंगे.

इसके अलावा ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि जिस तरह से सिर्फ यूक्रेन में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में स्थिति बन रही है वो ब्रिटेन और भारत को और अधिक मिलकर काम करने के लिए बाध्य कर रही है. रूस को लेकर भारत की स्थिति सर्वविदित है. यह बदलने वाला नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मैंने अपने वार्ताकारों से दिवाली तक मुक्त व्यापार समझौते की वार्ता को पूरा करने के लिए कहा है.

नीरव मोदी, विजय माल्या और खालिस्तानी चरमपंथियों के संबंध में सवाल पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि हम चरमपंथी समूहों द्वारा दूसरे देशों को धमकी देने, भारत को धमकी देने को बर्दाश्त नहीं करते हैं, हमने एक चरमपंथी विरोधी कार्यबल का गठन किया है.

जॉनसन ने सवाल का जवाब देते हुए आगे कहा कि प्रत्यर्पण के मामलों में कानूनी प्रक्रियाएं हैं जिसने इसे बहुत मुश्किल बना दिया है. यूके सरकार ने उनके प्रत्यर्पण का आदेश दिया है. हम उन लोगों का स्वागत नहीं करते हैं जो भारत में कानून से बचने के लिए हमारी कानूनी प्रणाली का उपयोग करना चाहते हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-invites-uk-national-hydrogen-mission/