Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कैश क्वीन अर्पिता मुखर्जी की 4 कारें गायब, CCTV से सबूत जुटाने की कोशिश

कैश क्वीन अर्पिता मुखर्जी की 4 कारें गायब, CCTV से सबूत जुटाने की कोशिश

0
195

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले के आरोपी पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के ईडी के छापे के बाद चार कारें गायब बताई जा रही हैं. ईडी के सूत्रों के मुताबिक अर्पिता की ये चारों कारें उनके डायमंड सिटी कॉम्प्लेक्स से गायब बताई जा रही हैं. इनमें से दो कारें अर्पिता के नाम हैं. डायमंड सिटी के फ्लैट से अर्पिता की गिरफ्तारी के बाद से ये कारें गायब बताई जा रही हैं. फिलहाल सीसीटीवी फुटेज देखकर कार का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है.

डायमंड सिटी के फ्लैट से लापता हुई अर्पिता मुखर्जी की चार में से दो गाड़ियां अर्पिता मुखर्जी के नाम हैं. इनमें होंडा सिटी (WB 06T 6000) और ऑडी (WB 02AB 9561) शामिल हैं. इससे पहले गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को अर्पिता मुखर्जी के एक और फ्लैट की जानकारी मिली थी. यह फ्लैट कोलकाता एयरपोर्ट के पास चिनार पार्क में स्थित है. यहां रॉयल रेजिडेंट बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर फ्लैट नंबर 404 अर्पिता मुखर्जी के नाम है. इस बिल्डिंग के अकाउंटेंट के मुताबिक अर्पिता पर इस फ्लैट में मेंटेनेंस चार्ज के तौर पर काफी रुपये भी बकाया हैं.

ईडी ने सबसे पहले अर्पिता के फ्लैट पर 23 जुलाई को छापा मारा था. इस बीच ईडी को करीब 21 करोड़ रुपये नकद मिले. इतना ही नहीं, ईडी ने अर्पिता के घर से 20 मोबाइल और 50 लाख रुपये के जेवर भी जब्त किए हैं. ईडी को अर्पिता के घर से करीब 60 लाख की विदेशी मुद्रा भी मिली है. इसके बाद ईडी ने अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार कर लिया.

सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में पता चला है कि सारा पैसा पैक कर एक कमरे में रखा गया था. इस कमरे के अंदर सिर्फ पार्थ चटर्जी और उनके लोग ही आते थे. मुखर्जी के मुताबिक पार्थ चटर्जी हफ्ते में एक बार या 10 दिन में एक बार आते थे. उन्होंने कहा कि पार्थ मेरे घर और दूसरी महिला के घर को मिनी बैंक की तरह इस्तेमाल कर रहे थे, वह महिला भी पार्थ की अच्छी दोस्त है. पार्थ ने कभी नहीं बताया कि कितना पैसा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/opposition-mp-suspension-protests-continue/