Gujarat Exclusive > देश-विदेश > छत्तीसगढ़: बोरवेल में गिरे राहुल को 105 घंटों के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बाहर निकाला गया

छत्तीसगढ़: बोरवेल में गिरे राहुल को 105 घंटों के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बाहर निकाला गया

0
317

छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिला प्रशासन के हाथों बड़ी कामयाबी लगी है. जांजगीर के पिहरीद गांव में खुले बोरवेल में गिरे 10 वर्षीय राहुल साहू को 105 घंटे चले लंबे रेश्क्यू अभियान के बाद बाहर निकाल लिया गया है. राहुल साहू 10 जून शुक्रवार को 4 बजे बोरवेल में गिर गया था. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल के बाहर निकल आने पर खुशी व्यक्त की है. वहीं राहुल के सुरक्षित बाहर निकालने के बाद जिला प्रशासन ने चैन की सांस ली है. राहुल को फिलहाल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

राहुल को बाहर निकालने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा “माना कि चुनौती बड़ी थी, हमारी टीम भी कहाँ शांत खड़ी थी, रास्ते अगर चट्टानी थे, तो इरादे हमारे फौलादी थे, सभी की दुआओं और रेस्क्यू टीम के अथक, समर्पित प्रयासों से राहुल साहू को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. वह जल्द से जल्द पूर्ण रूप से स्वस्थ हो, ऐसी हमारी कामना है.”

जांजगीर-चांपा जिले के पिहरीद गांव में बोरवेल में गिरे राहुल को लंबे ऑपरेशन के बाद सफलतापूर्वक बचाया गया. इस मौके पर जिला कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने कहा कि यह हमारी और हमारी टीम की जीत है. यह एक चुनौतीपूर्ण स्थिति थी. प्रशासन की ओर से हमें हर तरह की मदद दी गई. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए थे. हम राहुल को बिलासपुर के अपोलो अस्पताल ले जा रहे हैं.

सेना में अधिकारी गौतम सूरी ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि यह बहुत ही चुनौतीपूर्ण ऑपरेशन था. टीम के सदस्यों के संयुक्त प्रयासों से राहुल को सफलतापूर्वक बचाया. यह हम सभी के लिए बहुत बड़ी सफलता है. सेना के करीब 25 अधिकारियों को यहां तैनात किया गया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-397/