Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कश्मीर फाइल्स का राजनीतिकरण किया जा रहा, यह फिल्म रह ही नहीं गई: छत्तीसगढ़ के मंत्री

कश्मीर फाइल्स का राजनीतिकरण किया जा रहा, यह फिल्म रह ही नहीं गई: छत्तीसगढ़ के मंत्री

0
156

कश्मीरी पंडितों पर आधारित फिल्म द कश्मीरी फाइल्स पर सियासत तेज होती जा रही है. भाजपा शासित ज्यादातर राज्यों ने फिल्म को टेक्स फ्री कर दिया है और सरकारी अधिकारियों को फिल्म देखने के लिए छुट्टी भी दे रहे हैं. कुछ लोग फिल्म की तारीफ कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग फिल्म के कंटेंट को नफरत फैलाने वाला करार दे रहे हैं. वहीं इस फिल्म के जरिए भाजपा नेता कांग्रेस को सवालों के कटघरे में खड़ा कर रहे हैं.

भाजपा नेताओं के आरोपों पर पलटवार करते हुए छत्तीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि एक फिल्म (कश्मीर फाइल्स) आई जिसका तत्काल राजनीतिकरण किया जा रहा है. ये एक फिल्म नहीं रह गई है इसमें भी कांग्रेस-BJP किया जा रहा है, कश्मीरी पंडितों की बात नहीं हो रही है. जब ये घटना घटी तब वहां CM कौन था? उन्होंने बाद में किसके साथ साझा सरकार बनाई?.

इसके अलावा छत्तीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंह देव ने आगे कहा कि अगर मुद्दा कश्मीर से पलायन कर रहे परिवार का है तो तत्काल एक्शन ये होना चाहिए उन परिवारों का विस्थापन किस तरह किया जा सके या उन्हें कश्मीर में विस्थापित किया जा सके, सरकार क्या करना चाहती है?

आधा सच दिखाया गया- छत्तीसगढ़ सीएम

बीते दिनों ‘द कश्मीर फाइल्स’ फ़िल्म देखने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि फ़िल्म में आधा सच दिखाया गया है. फ़िल्म में एक हिस्सा दिखाया जाना उचित नहीं है. ये इसके माध्यम से राजनीति करना चाहते हैं और 2024 की तरफ़ जाना चाहते हैं, तो यह बहुत ग़लत दिशा में देश को ले जाने वाली बात है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/congress-g-23-meeting-bjp-attack/