Gujarat Exclusive > देश-विदेश > चीन में बड़ा हादसा, 133 यात्रियों को लेकर जा रहा बोइंग 737 विमान दुर्घटनाग्रस्त

चीन में बड़ा हादसा, 133 यात्रियों को लेकर जा रहा बोइंग 737 विमान दुर्घटनाग्रस्त

0
465

नई दिल्ली: चीन से एक बड़े हादसे की जानकारी सामने आ रही है. समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, यहां एक यात्री विमान क्रैश हो गया है, जिसमें 133 लोग सवार थे. हादसे में कितने लोग हताहत हुए हैं, इसकी कोई जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है. स्टेट मीडिया ने इस घटना की पुष्टि की है.

स्टेट मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बोइंग 737 ने 133 यात्रियों के साथ उड़ान भरी थी. लेकिन यह अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया. अभी तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आ पाई है कि विमान कैसे दुर्घटनाग्रस्त हुआ. आशंका जताई जा रही है कि हादसे में विमान में सवार सभी यात्रियों की मौत हो सकती है. लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, चीन की ईस्टर्न एयरलाइंस का बोइंग 737 कुनमिंग से ग्वांगझू के रास्ते में था. इसी दौरान गुआंग्शी प्रान्त के पास विमान में अचानक आग लग गई और वह एक पहाड़ से जा टकराया. जिससे पहाड़ पर भी आग लग गई. घटना की सूचना मिलते ही बचाव दल मौके पर पहुंच गया और बचाव अभियान चला रहा है.

MU-5735 विमान ने दोपहर 1.15 बजे दक्षिण-पश्चिम चीन के युन्नान प्रांत के कुनमिंग शहर के चांगशुई हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी. विमान को दोपहर 3 बजे तक ग्वांगडोंग प्रांत के ग्वांगझू पहुंचना था. लेकिन वहां पहुंचने से पहले विमान हादसे का शिकार हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान महज साढ़े छह साल पुराना था. एमयू 5735 में कुल 162 सीटें थीं, जिनमें से 12 बिजनेस क्लास में और 150 इकोनॉमी क्लास में थीं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/hijab-verdict-karnataka-high-court-judge-y-category-security/