Gujarat Exclusive > देश-विदेश > चीन में फिर बढ़ा कोरोना का खतरा, नए वेरिएंट के बाद शंघाई में सख्त लॉकडाउन लागू

चीन में फिर बढ़ा कोरोना का खतरा, नए वेरिएंट के बाद शंघाई में सख्त लॉकडाउन लागू

0
367

चीन का वुहान शहर सबसे पहला कोरोना का प्रकोप झेलने वाला शहर था. शायद यही इकलौता शहर था जहां महामारी को रोकने के नाम पर लोगों को अमानवीय कानूनों और नियमों का पालन करने के लिए मजबूर किया गया था. एक बार फिर से चीन के एक शहर को कुछ ऐसे ही नियमों के तहत कैद किया जा रहा है.

चीन के शंघाई में सख्त लॉकडाउन के नियम लागू

चीन के शंघाई में फिर से जेल जैसे हालात पैदा हो गए हैं. कोरोना के नए वेरिएंट के दस्तक के साथ ही शहर में सख्त तालाबंदी की गई. साथ ही जिन घरों में पॉजिटिव केस मिल रहे हैं, उनके घर के बाहर लोहे की दीवार लगाकर घर को सील किया जा रहा है.

कोविड महामारी के कारण दुनियाभर में लॉकडाउन लागू किया गया था. लेकिन चीन का लॉकडाउन दुनिया में सबसे सख्ती वाला बताया जा रहा है. जिसके तहत पुलिस संक्रमित लोगों के घरों के बाहर खड़ी रहती है. जिसके बाद घर से बाहर निकलना नामुमकिन हो जाता है. शंघाई में कोविड का मामला सामने आते ही पूरे शहर में लोहे की दीवारें खड़ी कर दी गईं और लोग अपने घरों में कैद हो गए.

भारत में कोरोना की स्थिति

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में 3,303 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 30 लाख के पार पहुंच गई है. जबकि मृतकों की संख्या 5 लाख 23 हजार 693 हो गई है. जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 39 लोगों की कोरोना की वजह से मौत दर्ज की गई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gsssb-chairman-sr-clerk-exam-re-taken/