Gujarat Exclusive > गुजरात > मोदी-शाह की जोड़ी ने बनाया गुजरात को अनूठा और आदर्श राज्य: सीएम भूपेंद्र पटेल

मोदी-शाह की जोड़ी ने बनाया गुजरात को अनूठा और आदर्श राज्य: सीएम भूपेंद्र पटेल

0
399

गांधीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गांधीनगर शहर और गुडा के विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन किया. केंद्रीय गृह मंत्री और गांधीनगर के सांसद अमित शाह ने एक ही दिन में 279 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सरकार और समाज के बीच सामंजस्य आदर्श लोकतंत्र का सबसे अच्छा उदाहरण है.

इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और केंद्रीय गृह मंत्री अमित भाई शाह के मार्गदर्शन में गुजरात ने शहरीकरण को आपदा नहीं एक अवसर में बदल दिया है. गुजरात 48% शहरीकरण के साथ शहरी कल्याण में भी अग्रणी है. इतना ही नहीं सीएम भूपेंद्र पटेल ने कहा कि मोदी-शाह की जोड़ी ने गुजरात को अनूठा और आदर्श राज्य बना दिया है.

इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि ग्रामीण विकास का पहलू है गांव को सुविधायुक्त बनाना. इसके लिए गांव की दूर-दराज से कनेक्टिविटी ज़रूरी है. गांव में बिजली नहीं थी, एक आइसक्रीम की दुकान किसी को खोलनी है तो वो नहीं खोल सकता. क्या गांव के युवाओं को आइसक्रीम की दुकान खोलने का अधिकार नहीं है? बिजली न होने के कारण लोग गांव से टूटते जा रहे थे और शहर की ओर जा रहे थे, लेकिन प्रधानमंत्री ने हर गांव के अंदर बिजली पहुंचाने का काम किया है.

इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि अगर आप सब IRMA को गुरुदक्षिणा देना चाहते हैं तो ये प्रण लेकर जाइए कि मेरे पूरे जीवन में मेरी धरती ग्रामीण विकास से जुड़ी हुई होगी और गांव के गरीब को समृद्ध करने के लिए समर्पित रहेगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rahul-gandhi-ed-questioning-congress-bjp-attack/