Gujarat Exclusive > राजनीति > भाजपा भगवान राम और हनुमान की छवि को बदलने की कर रही कोशिश: भूपेश बघेल

भाजपा भगवान राम और हनुमान की छवि को बदलने की कर रही कोशिश: भूपेश बघेल

0
401

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भगवान श्रीराम को लेकर दिए बयान पर सियासी हंगामा मच गया है. बघेल ने इस मौके पर भाजपा और आरएसएस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि यह लोग धर्म की राजनीति कर रहे हैं, इसीलिए यह भगवान राम और हनुमान की छवि को बदलने की कोशिश कर रहे हैं. सीएम बघेल के इस बयान पर राज्य के पूर्व सीएम और भाजपा नेता रमन सिंह ने पलटवार किया है.

एक अखबार को दिए इंटरव्यू में सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि राम को मर्यादा पुरुष के रूप में हम लोग मानते हैं. राम भद्र पुरुष हैं राम हमारे लिए आदर्श हैं इसलिए रामराज्य की कल्पना हम लोग करते हैं. लेकिन पिछले कुछ वर्षों से राम की छवि को बदलने की कोशिश की जा रही है. युद्धक राम के रूप में दिखाने की कोशिश हो रही है.

इसके अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि इसी प्रकार से हनुमान जी जो भक्ति ज्ञान और शक्ति का समूचे हैं, उनकी भी छवि को बदलने की कोशिश की जा रही है. एक आक्रोशित हनुमान जी के रूप में दिखाया जा रहा है, यह समाज के लिए उचित नहीं है.

भूपेश बघेल के भगवान श्रीराम को लेकर दिए बयान पर छत्तीसगढ़ के पूर्व CM रमन सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस परिवार भगवान राम के अस्तित्व को मानता नहीं है, सबूत मांगता है. रामसेतु को तोड़ने के लिए तैयार हो जाता है और राम मंदिर निर्माण को टाल कर रखता है और आज अचानक राम भक्त होने का नाटक कर रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/coal-crisis-union-energy-minister-big-statement/