Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली की सड़कों पर दौड़ेंगी 150 इलेक्ट्रिक बसें, 3 दिन कर सकेंगे मुफ्त सफर

दिल्ली की सड़कों पर दौड़ेंगी 150 इलेक्ट्रिक बसें, 3 दिन कर सकेंगे मुफ्त सफर

0
357

दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को बड़ा तोहफा देते हुए 150 इलेक्ट्रिक डीटीसी बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उसके बाद केजरीवाल ने बस में सफर भी किया. इस दौरान उनके साथ दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी मौजूद रहें. आपको बता दें कि अगले तीन दिन तक जनता के लिए मुफ्त यात्रा की घोषणा की गई है.

इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक साल में दिल्ली की सड़को पर लगभग 2000 इलेक्ट्रिक बसें करना हमारा लक्ष्य है. आज 3 इलेक्ट्रिक चार्जिंग डिपो का भी उद्घाटन किया गया है. अभी और कई इलेक्ट्रिक चार्जिंग डिपो बनाए जा रहे हैं.

इस मौके पर दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि ये जो इलेक्ट्रिक बसें दिल्ली की सड़कों पर आ रही हैं. अगले एक साल के अंदर हम 2,000 बसों को लाएंगे. तीन जगहों पर इलेक्ट्रिक डिपो बनकर तैयार है, यहां पर चार्जिंग प्वाइंट भी हैं. यहां पर डेढ़ से दो घंटे के अंदर पूरी बस चार्ज हो जाएगी.

बीजेपी ने केजरीवाल पर लगाया क्रेडिट चुराने का आरोप

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने इलेक्ट्रिक बसों के लिये प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देते हुए केजरीवाल पर जमकर वार किया. आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली का क्रेडिट चोर मुख्यमंत्री इस काम का भी खुद ही क्रेडिट ले रहे है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/punjab-health-minister-sacked-kejriwal/