Gujarat Exclusive > राजनीति > हंसखाली रेप-मर्डर कांड: CM ममता के बयान से सियासी उफान, महिला आयोग ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

हंसखाली रेप-मर्डर कांड: CM ममता के बयान से सियासी उफान, महिला आयोग ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

0
271

कोलकाता: पश्चिम बंगाल हंसखाली रेप-मर्डर कांड को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान से सियासी बवाल मच गया है. बीते दिनों ममता बनर्जी ने संदेह जताते हुए कहा था कि कहीं पीड़िता रेप से पहले ही प्रेग्नेंट तो नहीं थी. उनके इस बयान को जहां महिला आयोग ने दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है. वहीं विपक्ष ने इस बयान को संवेदनहीन बताया है.

सीएम ममता के बयान पर पलटवार करते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि हंसखाली बलात्कार-हत्या घटना पर उनका (पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का) बयान बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. एक महिला होने के नाते उन्हें दूसरी महिला का दर्द समझना चाहिए. उन्होंने पीड़िता पर उंगली उठाई, यह गलत था.

पश्चिम बंगाल के हंसखाली रेप-मर्डर मामले में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीड़िता के परिवार से मुलाकात की, इस मौके पर उन्होंने कहा, “महिला होने के बाद भी ममता बनर्जी कह रहीं हैं कि दोनों के बीच प्यार था. वह गुमराह कर रही हैं. वह पहले मानें की मृत्यु हुई है. मृत्यु का कारण पुलिस पता लगाएगी.”

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल के हंसखाली में एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार और हत्या के स्थान का दौरा करने के लिए 5 सदस्य समिति का गठन किया है. समिति आदेशानुसार ज़ल्द अपनी रिपोर्ट देगी.

गौरतलब है कि श्चिम बंगाल हंसखाली में एक 14 साल की लड़की के साथ कथित तौर पर गैंगरेप के बाद उसकी मौत हो गई थी. लड़की के परिवार ने टीएमसी नेता को इसका जिम्मेदार ठहराया है. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में टीएमसी नेता को गिरफ्तार कर लिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/meat-export-owaisi-central-government-attack/