Gujarat Exclusive > राजनीति > बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपहरण के आरोपी मंत्री कार्तिक कुमार का विभाग बदला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपहरण के आरोपी मंत्री कार्तिक कुमार का विभाग बदला

0
108

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपहरण के एक मामले में आरोपी मंत्री कार्तिक कुमार का विभाग बदल दिया है. बिहार के मुख्यमंत्री ने कार्तिक कुमार के विभाग को बदलकर गन्ना विभाग की जिम्मेदारी दी है. जबकि उनकी जगह गन्ना मंत्री शमीम अहमद नए कानून मंत्री होंगे. विभाग बदलने से पहले मंत्री कार्तिक कुमार कानून मंत्री का प्रभार संभाल रहे थे. भाजपा इस मामले को लेकर नीतीश सरकार पर हमलावर हो चुकी है.

बिहार में नई सरकार बनने के बाद सभी मंत्रियों ने शपथ ली है और अपने-अपने विभाग का काम संभाल लिया है, लेकिन शपथ लेने के बाद नीतीश सरकार के मंत्री विवादों में आ गए थे. बीजेपी नीतीश की कैबिनेट में शामिल कानून मंत्री कार्तिक सिंह पर हमला बोल रही है. कार्तिक सिंह अपहरण के मामले में आरोपी है और उनके खिलाफ वारंट भी जारी किया जा चुका है.

बिहार के कानून मंत्री कार्तिक सिंह के खिलाफ अपहरण के एक मामले में राजद एमएलसी सिंह के खिलाफ वारंट जारी किया गया था, उनको 16 अगस्त को अदालत में आत्मसमर्पण करना था, लेकिन वह कोर्ट में पेश नहीं हुए थे और उसी दिन बिहार के मंत्री के रूप में शपथ ली थी. हालांकि कार्तिक और उनके वकील का दावा है कि इस मामले में उन्हें कोर्ट से जमानत मिल गई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/congress-president-election-manish-tiwari-question/