Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कैबिनेट की पहली बैठक में योगी सरकार का बड़ा फैसला, मुफ्त राशन योजना को 3 महीनों के लिए बढ़ाया

कैबिनेट की पहली बैठक में योगी सरकार का बड़ा फैसला, मुफ्त राशन योजना को 3 महीनों के लिए बढ़ाया

0
312

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करने के बाद योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले चुके हैं. शपथ लेने के बाद सीएम योगी एक बार फिर से एक्शन मोड में आ गए हैं. कैबिनेट की पहली बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान करते हुए 3 महीनों के लिए फिर से मुफ्त राशन योजना लागू करने का ऐलान किया है. योगी सरकार के इस फैसले से 15 करोड़ लोगों को फायदा मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

लखनऊ के लोक भवन में आयोजित होने वाली पहली कैबिनेट बैठक के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज मंत्रिमंडल ने निर्णय लिया है कि अगले 3 महीने के लिए मुफ्त राशन योजना को फिर से हम लागू करेंगे. इससे राज्य के 15 करोड़ लोगों को फायदा होगा.

इस फैसले के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि हमने ग़रीबों को ध्यान में रखते हुए ये फ़ैसला लिया गया है, अगले तीन महीनों तक यूपी में मुफ़्त राशन दिया जाएगा. पाठक ने आगे कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों को जन जन तक पहुंचाना है.

असल में राज्य में बीजेपी की सरकार बन गई है और पार्टी ने चुनाव के दौरान जनता से कई तरह के वादे किए थे. जिसे राज्य में लागू करना राज्य सरकार के लिए जरूरी है. लिहाजा आज माना जा रहा है कि कैबिनेट की बैठक में योगी आदित्यनाथ सरकार बड़े फैसले ले सकती है. मुफ्त राशन योजना को फिर से लागू कर योगी सरकार संदेश दे रही है कि लोगों से किए गए चुनावी वादे पूरे किए जाएंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/inflation-attack-rahul-gandhi-central-government/