Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राम मंदिर के गर्भगृह का शिलान्यास कर बोले सीएम योगी, ये होगा देश का राष्ट्र मंदिर

राम मंदिर के गर्भगृह का शिलान्यास कर बोले सीएम योगी, ये होगा देश का राष्ट्र मंदिर

0
130

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की, उसके बाद सीएम योगी ने राम मंदिर के गर्भगृह निर्माण के शिलापूजन में हिस्सा लेकर वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच विधिवत तरीके से गर्भगृह की पहली शिला रखी. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम मंदिर भारत का राष्ट्र मंदिर होगा.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज ये हमारा सौभाग्य है कि राम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में भी शिलाओं को व्यवस्थित रूप से रखने की शास्त्रीय परंपरा के निर्वहन का कार्यक्रम आज पूज्य संतों और न्यास के पदाधिकारियों की उपस्थिति में शुरू हो चुका है. श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण कार्य का शुभारंभ लगभग 2 वर्ष पहले प्रधानमंत्री मोदी के करकमलों से हुआ और सफलतापूर्वक ये निर्माण कार्य आगे बढ़ रहा है.

अयोध्या में मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम का भव्य मंदिर अयोध्या धाम में बनकर देश और दुनिया के सभी सनातन हिन्दू धर्मावलंबियों की आस्था का प्रतीक तो बनेगा ही, श्री राम जन्मभूमि मंदिर भारत का राष्ट्र मंदिर होगा.

कार्यक्रम में पहुंचे वीएचपी नेता राजेंद्र सिंह ने कहा कि लगभग 496 वर्षों के बाद आज हमें ये दिन देखने को मिला है. 1994 से जो शिलाएं आज के दिन का इंतजार कर रहीं थी, उनकी साधना आज पूरी हुई है. हम लोगों के लिए खुशी की बात है कि अभियान हमारे समय में शुरू हुआ और अपने परिणीति को प्राप्त करने के लिए गतिमान हो रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-384/