Gujarat Exclusive > देश-विदेश > रामनवमी पर कहीं तू-तू, मैं-मैं नहीं, ये यूपी के विकास की नई सोच को प्रदर्शित कर रहा है: CM योगी

रामनवमी पर कहीं तू-तू, मैं-मैं नहीं, ये यूपी के विकास की नई सोच को प्रदर्शित कर रहा है: CM योगी

0
179

लखनऊ: रामनवमी के मौके पर अलग-अलग राज्यों में हुई हिंसा के मामलों में पुलिस की कड़ी कार्रवाई जारी है. गुजरात, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में रामनवमी के मौके पर हिंसक झड़प हुई थी. इस मामले में करीब 130 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इसके अलावा मध्य प्रदेश में हिंसा में शामिल आरोपियों के घरों और दुकानों को भी जमींदोज कर दिया गया है. सीएम योगी ने रामनववी के मौके पर राज्य में हिंसक घटना नहीं होने को लेकर अपने सरकार की तारफी की है.

लालजी टंडन की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 25 करोड़ लोग रहते हैं, 800 स्थानों पर रामनवमी की शोभायात्रा और जुलूस थे. रमज़ान का महीना चल रहा है, रोज़ा इफ़्तार के कार्यक्रम भी रहे होंगे, कहीं कोई तू-तू, मैं-मैं भी नहीं हुई. ये उत्तर प्रदेश के विकास की नई सोच को प्रदर्शित कर रहा है.

लालजी टंडन की जयंती पर लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि लालजी टंडन जी जैसा व्यक्तित्व सामान्य नागरिक के मन में एक नया विश्वास जगाता है. टंडन जी भारत के लोकतंत्र की एक जीती-जागती मिसाल थे. एक सामान्य कार्यकर्ता भी सर्वोच्च संवैधानिक पदों पर जा सकता है.

सीएम योगी ने अपने भाषण का एक वीडियो भी ट्वीट किया है जिसमें वह कह रहे हैं कि यहां दंगा फसाद के लिए कोई जगह नहीं है. अराजकता, गुंडागर्दी और अफवाह के लिए कोई जगह नहीं है. गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ का यह बयान ऐसे समय में आया है जब रामनवमी के मौके पर गुजरात, मध्य प्रदेश, झारखंड और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में हिंसा भड़क उठी थी. लेकिन उससे अलग यूपी बिल्कुल शांत रहा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/jaishankar-harvard-university-address/