Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मोदी सरकार ने महंगाई का दिया एक और झटका, 19 किलो वाला कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ महंगा

मोदी सरकार ने महंगाई का दिया एक और झटका, 19 किलो वाला कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ महंगा

0
403

नई दिल्‍ली: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों को केंद्र सरकार ने महीने के पहले दिन बड़ा झटका दिया है. शुक्रवार की सुबह पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि नहीं की गई लेकिन 19 किलो के कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए गए हैं. 19 किलो के कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 250 रुपये की बढ़ोतरी की गई.

हालांकि राहत की बात यह है कि घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई. क्योंकि अभी 10 दिन पहले यानी 22 मार्च को घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी. आज हुई भाव वृद्धि के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 19 किलो वाला कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 2253 रुपये में मिलेगा.

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार 19 किलो के कमर्शियल रसोई गैस एलपीजी की कीमत में 250 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई. आज से इसकी कीमत 2253 रुपये होगी. घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई.

दामों में वृद्धि के साथ ही कोलकाता में अब 19 किलो के कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 2,351 रुपये , मुंबई 2,205 रुपये और चेन्नई में इसकी कीमत 2,406 रुपये हो गई है. इस भाव वृद्धि की वजह से बाहर खाना खाने वाले लोगों को पहले के मुकाबले अब कहीं ज्यादा पैसा भुगतान करना पड़ेगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pakistan-pm-address-to-the-country/