Gujarat Exclusive > राजनीति > कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा दिन, हिमंत बिस्वा सरमा के बयान पर गहलोत का पलटवार

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा दिन, हिमंत बिस्वा सरमा के बयान पर गहलोत का पलटवार

0
52

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज दूसरा दिन है. बुधवार को पार्टी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की थी. कांग्रेसी नेताओं ने तमिलनाडु से पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे दिन की शुरुआत की, पार्टी सांसद राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता और सांसद पी. चिदंबरम, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अन्य ने कन्याकुमारी के अगस्तीस्वरम में पदयात्रा शुरु की हैं.

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रभारी संचार जयराम रमेश ने कहा कि हमने आज कन्याकुमारी से यात्रा शुरू की है. यात्रा 3,570 किमी लंबी है, पिछले 1 घंटे में हमने लगभग 4.5 किमी की दूरी तय की है. यात्रा भाजपा की विभाजन की राजनीति के खिलाफ लोगों को एकजुट करने के लिए है. यह यात्रा पार्टी को भी मजबूत करेगी. ,

वहीं इस यात्रा को लेकर भाजपा नेता और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 1947 में कांग्रेस ने भारत को खंडित किया था. पाकिस्तान के बाद में बांग्लादेश भी आया. अगर राहुल गांधी के मन में खेद है तो ‘भारत जोड़ो’ भारत के क्षेत्र में करने का फायदा नहीं है. आप पाकिस्तान और बांग्लादेश को जोड़ने की कोशिश कीजिए.

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के इस बयान पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पलटवार करते हुए कहा कि यात्रा की शरूआत शानदार हुई है, पूरे देश से लोग यहां आए हैं, लोगों में काफी उत्साह है. भाईचारे और एकता के लिए यह यात्रा की जा रही है. वे (BJP) बौखला गए हैं इसलिए कभी पाकिस्तान की बात करते हैं कभी भारत की बात करते तो कभी यात्रा की बात करते हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/san-francisco-indiaspora-lunch-engagement-piyush-goyal/