Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जहांगीरपुरी पहुंचा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, अजय माकन बोले- लगता ही नहीं देश में कानून का राज है

जहांगीरपुरी पहुंचा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, अजय माकन बोले- लगता ही नहीं देश में कानून का राज है

0
255

दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी इलाके में अवैध निर्माण पर होने वाली कार्यवाही को लेकर सियासत तेज हो गई है. इस बीच कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल जनरल सेक्रेटरी अजय माकन के नेतृत्व में, जहांगीरपुरी में कल हुए विध्वंस अभियान से प्रभावित परिवारों से मिलने पहुंचा. पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर प्रतिनिधिमंडल कांग्रेस अध्यक्ष को एक रिपोर्ट सौंपेगी.

हिंसा प्रभावित इलाके में होने वाली बुलडोजर कार्रवाई के पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि मैं आप सबसे कहना चाहता हूं कि कृपया इस प्रक्रिया को धर्म के चश्मे से ना देखें. ये सिर्फ गरीब के पेट पर लात मारी गई है. ये इसलिए हुआ है क्योंकि हमारे देश में बेरोज़गारी-महंगाई से सबसे ज्यादा पीड़ित गरीब हैं, उनका ध्यान भटकाने और उन्हें धर्म के नाम पर बांटने की कोशिश हुई है.

इसके अलावा अजय माकन ने दिल्ली नगर निगम की कार्यवाही पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि ऐसा लगता ही नहीं है कि देश में कानून का राज है. कानून ये इजाज़त नहीं देता कि बिना नोटिस दिए किसी के घर को गिराया जाए. मेरे पास कोर्ट का 2019 का भी आदेश है जिसमें कहा गया है कि किसी को बिना नोटिस दिए उसका घर नहीं गिराया जा सकता है तो फिर कल यहां ऐसा क्यों हुआ?

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल में शामिल अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि कल जिस तरह से सरकारी उत्पीड़न हुआ है हम उसके खिलाफ आज पीड़ितों से मिलने जा रहे हैं और लौट कर सोनिया गांधी जी को रिपोर्ट सौपेंगे और उसके बाद पार्टी आगे की कार्रवाई करेगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/assam-police-jignesh-mevani-arrested/