Gujarat Exclusive > गुजरात > युवा स्वाभिमान सम्मेलन से ठीक पहले पुलिस ने शुरू की गिरफ्तारी

युवा स्वाभिमान सम्मेलन से ठीक पहले पुलिस ने शुरू की गिरफ्तारी

0
383

गांधीनगर: राज्य में बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ आज गांधीनगर में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. जिसकी वजह से गांधीनगर के घ रोड इलाके में पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है. पुलिस विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने आए लोगों की गिरफ्तारी शुरू कर दी है. युवा कांग्रेस इस प्रदर्शन से सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरने की कोशिश कर रही है.

कांग्रेस ने बेरोजगारों को लेकर आज युवा स्वाभिमान सम्मेलन बुलाया है. आज होने वाले सम्मेलन को लेकर पुलिस ने अनुमति नहीं दी है, जिसकी वजह से पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए विभिन्न स्थानों पर छात्रों को हिरासत में लेना शुरू कर दिया है.

इन दिनों गुजरात विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है. बजट सत्र के दौरान कुछ आंकड़े सामने आए है. जिसके मुताबिक शिक्षित बेरोजगार राज्य के भीतर 3.46 लाख से अधिक हैं. वडोदरा जिले में सबसे अधिक 26,000 से अधिक बेरोजगार हैं. इसके अलावा, आणंद जिले में 22,000 से अधिक शिक्षित बेरोजगार हैं, राजकोट में 18000 से अधिक शिक्षित बेरोजगार हैं. पूरे राज्य में 3.46 लाख शिक्षित बेरोजगार हैं, जिसमें से दो साल में सिर्फ 1200 लोगों को सरकारी नौकरी मिली है.

चुनावी साल में इस खुलासे के बाद कांग्रेस को सरकार को घेरने का मुद्दा मिल गया है. इसलिए कांग्रेस इस मामले को लेकर आज युवा स्वाभिमान सम्मेलन बुलाया है. इसके तहत कांग्रेस गुजरात सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/petrol-and-diesel-prices-hiked/