Gujarat Exclusive > राजनीति > आजादी गौरव यात्रा के तहत फिर सड़क पर उतरे कांग्रेसी नेता, शहीदों को किया याद

आजादी गौरव यात्रा के तहत फिर सड़क पर उतरे कांग्रेसी नेता, शहीदों को किया याद

0
145

आज़ादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर केंद्र के साथ ही साथ आज देशवासी स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ देश की मुख्य विपक्षी दल महंगाई-भ्रष्टाचार के विरोध में एक बार फिर सड़कों पर उतरी है. कुछ दिनों पहले जब प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को सुनवाई के लिए पेश होने को कहा था तो कांग्रेस के दिग्गज मैदान में उतरे थे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के बड़े नेता कांग्रेस मुख्यालय से नारेबाजी करते हुए निकले.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने दिल्ली में ‘आज़ादी गौरव यात्रा’ निकाली. उसके बाद राहुल गांधी और पार्टी के अन्य नेताओं ने स्वतंत्रता दिवस पर कांग्रेस पार्टी की ‘आजादी गौरव यात्रा’ के तहत गांधी स्मृति पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी.

इस मौके पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई. इस यात्रा का मकसद यही है कि जिन देशवासियों, नेताओं ने इस देश की आज़ादी के लिए जान न्यौछावर की और जिनकी वजह से हम आज़ाद हैं उनको याद करें, हम एकजुट होकर देश के लिए और देश को आगे बढ़ाने के लिए काम करना चाहिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘आज हमारे सामने दो बड़ी चुनौतियां- भ्रष्टाचार और परिवारवाद और भाई-भतीजावाद’ टिप्पणी के बारे में प्रश्न पूछे जाने पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं इन चीजों पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा. सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/independence-day-pm-modi-countryman-address/