Gujarat Exclusive > राजनीति > बढ़ती महंगाई को लेकर आक्रामक हुई कांग्रेस, कहा- मोदी सरकार ने पेट्रोल का’शतक’ लगा ही दिया

बढ़ती महंगाई को लेकर आक्रामक हुई कांग्रेस, कहा- मोदी सरकार ने पेट्रोल का’शतक’ लगा ही दिया

0
358

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार पर निशाना साधने की कोशिश कर रहा है. कांग्रेस महंगाई के मुद्दे पर सड़क से लेकर सदन में घेरने की कोशिश कर रही है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत, निजीकरण और युवाओं को रोजगार देने जैसे मुद्दे को लेकर निशाना साधा है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री की Daily To-Do List साझा कर हमला बोला है.

1. पेट्रोल-डीज़ल-गैस का रेट कितना बढ़ाऊँ
2. लोगों की ‘खर्चे पे चर्चा’ कैसे रुकवाऊँ
3. युवा को रोज़गार के खोखले सपने कैसे दिखाऊं
4. आज किस सरकारी कंपनी को बेचूँ
5. किसानों को और लाचार कैसे करूँ

वहीं कांग्रेस प्रवक्त सुरजेवाला ने अलग-अलग राज्यों के पेट्रोल का दाम अपने ट्वीट अकाउंट पर साझा करते हुए मोदी सरकार को घेरा है. सुरजेवाला ने एक अन्य ट्वीट में लिखा “प्रधानमंत्री महंगाई का “म” बोलने के लिए तैयार नहीं हैं.. इनका अहंकार इतना है कि महंगाई के लिए एक शब्द बोलने को तैयार नहीं हैं..मरो तो मरो..आपका नसीब ! “मोदी जी, देश की जनता महंगाई की तकलीफ़ में आपकी कही बात तलाश रही है.. मग़र आपने तो मुँह ही फ़ेर लिया है, ऐसा क्यों?

वहीं इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 8 दिन में 7 बार पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ रहे हैं. चुनाव से पहले इन्होंने 130 दिन के लिए 5 रुपये कम किए थे, अब उसकी भरपाई कर रहे हैं. लोगों को कह रहे हैं कि रूस-यूक्रेन लड़ाई की वजह से ऐसा हो रहा है, वहां से हम 1% से भी कम कच्चा तेल आयात करते हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sonia-gandhi-party-big-change-preparation/