Gujarat Exclusive > राजनीति > कांग्रेस के 5 सांसदों ने कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष को लिखा पत्र

कांग्रेस के 5 सांसदों ने कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष को लिखा पत्र

0
76

नई दिल्ली: कांग्रेस में नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संकेत दिया था कि वह दोबारा अध्यक्ष नहीं बनेंगे. जिसके बाद अब पार्टी का अगला अध्यक्ष कौन होगा? इस सवाल को लेकर अनिश्चितता बढ़ गई है.

वहीं कांग्रेस के पांच सांसदों ने कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री को पत्र लिखकर पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की “पारदर्शिता और निष्पक्षता” पर चिंता व्यक्त की है. मधुसूदन मिस्त्री को पत्र लिखने वाले सांसदों में मनीष तिवारी, शशि थरूर, कार्ति चिदंबरम, प्रद्युत बोरदोलोई और अब्दुल खालेक शामिल हैं. इनमें से दो सांसद थरूर और तिवारी कांग्रेस के ‘जी23’ गुट के सदस्य हैं.

सांसदों ने पत्र में कहा, ‘हमारा मानना ​​है कि अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होने से पहले राज्य कांग्रेस कमेटी की इलेक्टोरल कॉलेज सूची निर्वाचकों और संभावित उम्मीदवारों को उपलब्ध करा दी जानी चाहिए. थरूर और तिवारी ने पहले भी सूची को सार्वजनिक करने पर जोर दिया था, जिसे मिस्त्री ने साफ इनकार कर दिया था.

गौरतलब है कि लंबे समय के बाद एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है. इसके लिए 17 अक्टूबर को चुनाव होंगे और कांग्रेस को दो दिन बाद नया अध्यक्ष मिलने की उम्मीद है. लेकिन इस बीच कांग्रेस सांसदों ने अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव की प्रक्रिया पर सवाल खड़े कर दिए हैं. बीते दिनों कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी मतदान करने वाले प्रतिनिधियों की सूची सार्वजनिक करने की मांग की थी. उससे पहले आनंद शर्मा ने सीडब्ल्यूसी की बैठक में मतदाता सूची पर सवाल उठा चुके हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-448/