Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात आएंगी प्रियंका गांधी, एक लाख महिलाओं की मौजूदगी में होगा अधिवेशन

गुजरात आएंगी प्रियंका गांधी, एक लाख महिलाओं की मौजूदगी में होगा अधिवेशन

0
98

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई है. राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी रणनीति के तहत वोटरों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं. बीजेपी गुजरात में सत्ता बने रखने के लिए कवायद तेज कर दी है. वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भाजपा को सत्ता से बेदखल करने करने के लिए पूरी ताकत से चुनावी प्रचार कर रहे हैं. जिसकी वजह से गुजरात विधानसभा चुनाव में त्रिपक्षीय युद्ध की संभावना है. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी अगले कुछ दिनों में गुजरात का दौरा करने वाली हैं.

राहुल गांधी की गैरमौजूदगी में प्रियंका गांधी गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगी. वह आणंद में एक सम्मेलन में भाग लेंगी जिसमें एक लाख महिलाएं शामिल होंगी. इसके साथ ही वे वडोदरा में रोड शो और गरबा में भी हिस्सा लेंगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रियंका गांधी 30 सितंबर या अक्टूबर के पहले सप्ताह में गुजरात का दौरा कर सकती हैं. प्रियंका के दौरे को लेकर पार्टी तैयारियों में जुट गई है.

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी व्यस्त
राहुल गांधी 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में ‘भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं. इस अभियान के तहत 3,500 किमी लंबी पैदल यात्रा की जा रही है. यह 150 दिनों में पूरी हो जाएगी. भारत जोड़ो यात्रा के 12 वें दिन राहुल गांधी ने कहा कि नफरत से भारत के युवाओं को रोज़गार नहीं मिल सकता बल्कि सद्भाव और शांति से ही देश आगे बढ़ सकता है. घृणा, क्रोध और बेरोज़गारी में एक संबंध है. भारत जोड़ो यात्रा एक संदेश देने का काम कर रही है. हमारी इस यात्रा का पहला संदेश है कि इस देश को एक साथ खड़े रहने की ज़रूरत है.

कांग्रेस की 125 सीटें जीतने की योजना
गुजरात कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा ने गुजरात विधानसभा चुनाव में 182 में से 125 सीटें जीतने का भरोसा जताया है. डॉ. रघु शर्मा ने बीजेपी की डबल इंजन सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में एक इंजन और 2024 के लोकसभा चुनाव में दूसरा इंजन भी निकल जाएगा. कांग्रेस ने इस बार विधानसभा में 125 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया है. पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 77 सीटें मिली थीं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/amit-shah-gujarat-two-day-visit/