Gujarat Exclusive > राजनीति > सिद्धू मूसेवाला की मौत की जिम्मेदारी भगवंत मान और आम आदमी पार्टी की है: कांग्रेस

सिद्धू मूसेवाला की मौत की जिम्मेदारी भगवंत मान और आम आदमी पार्टी की है: कांग्रेस

0
385

पंजाब: मानसा ज़िले में रविवार की शाम को अज्ञात लोगों ने कांग्रेस नेता और पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला पर गोली चलाकर हत्या कर दी थी. इस मामले को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. घटना उस वक्त घटी जब पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ने एक दिन पहले ही सुरक्षा वापस ले ली थी.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस घटना को लेकर कहा कि होनहार कांग्रेस नेता और प्रतिभाशाली कलाकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या से गहरा स्तब्ध और दुखी हूं. उनके चाहने वालों और दुनिया भर के प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.

वहीं कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्विट कर लिखा “पंजाब से कांग्रेस उम्मीदवार और प्रतिभाशाली संगीतकार सिद्धू मूसे वाला की हत्या से कांग्रेस पार्टी और पूरे देश को गहरा धक्का लगा है. उनके परिवार, प्रशंसकों और दोस्तों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है.”

कांग्रेस नेता डॉ राज कुमार वेरका ने इस हत्याकांड को लेकर कहा कि सिद्धू मूसेवाला की मौत की ज़िम्मेदारी भगवंत मान और आम आदमी पार्टी की है. यह दुश्मनी में लोगों की सुरक्षा वापस ले रहे हैं. पंजाब में क़ानून-व्यवस्था का जनाज़ा निकला हुआ है, गैंगस्टर दनदना रहे हैं.

वहीं इस मामले को लेकर पंजाब के पूर्व गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि भगवंत मान को सबसे पहले पंजाब के DGP को गिरफ़्तार करना चाहिए जिन्होंने इनकी जान को किसी भी तरह के खतरे से इंकार किया था. पंजाब में मिलिटेंसी के समय भी पंजाब में RPG से हमला नहीं हुआ था. पंजाब के CM कुम्भकर्ण की नींद सो रहे हैं. यह छोटी बात नहीं है भारत सरकार को इसमें तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए. ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत कोई भी सुरक्षा की बात नहीं बता सकता. किसी की भी सुरक्षा का मूल्यांकन ADGP और DGP इंटेलिजेंस और ADGP सिक्योरिटी करते हैं. इन तीनों को तत्काल हटा देना चाहिए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sidhu-musewala-murdered-cm-bhagwant-mann/