Gujarat Exclusive > देश-विदेश > केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के DG ने शहीदों के परिजनों के लिए किया बड़ा ऐलान

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के DG ने शहीदों के परिजनों के लिए किया बड़ा ऐलान

0
384

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के शहीद जवानों के परिजनों को सरकार ने बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक कुलदीप सिंह ने अहम ऐलान करते हुए कहा कि जोखिम कोष से वित्तीय सहायता को बढ़ाने का फैसला किया गया है. इसके अलावा कुलदीप सिंह ने कहा कि महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए भी कई अहम फैसले किए गए हैं.

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक कुलदीप सिंह ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बताया कि जोखिम कोष से वित्तीय सहायता के तहत कार्रवाई में शहीद हुए जवानों की राशि 20 लाख रुपए से बढ़ाकर 30 लाख रुपए और अन्य सभी मामलों के लिए 15 लाख रुपए से बढ़ाकर 20 लाख रुपए कर दी गई है.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि CRPF ने जम्मू-कश्मीर में 175 आतंकवादियों को मार गिराया है और 1 मार्च, 2021 से 16 मार्च, 2022 तक 183 को पकड़ा है. इस अवधि के दौरान बल ने वामपंथी उग्रवाद (LWE) प्रभावित राज्यों में विभिन्न अभियानों में 19 नक्सलियों को मार गिराया और 699 को गिरफ़्तार किया है.

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक कुलदीप सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आगे कहा कि 32 महिला कर्मियों को VIP सुरक्षा विंग में शामिल किया गया है. हम हमेशा महिलाओं को प्रोत्साहित करते हैं, कोबरा में भी महिलाएं भाग ले रही हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/punjab-cm-bhagwant-mann-big-announcement/