Gujarat Exclusive > देश-विदेश > चक्रवात असानी: आंध्र प्रदेश तट पर पहुंचा तूफान, लोगों से घरों में रहने की अपील

चक्रवात असानी: आंध्र प्रदेश तट पर पहुंचा तूफान, लोगों से घरों में रहने की अपील

0
448

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश में ‘असानी’ तूफान को लेकर चेतावनी जारी की है. इस बीच, राज्य के काकीनाडा जिले के कुछ हिस्सों में बुधवार सुबह से ही बारिश हो रही है. आईएमडी के अनुसार, चक्रवात के उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और अगले कुछ घंटों में आंध्र प्रदेश के तट से दूर पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी तक पहुंचने की संभावना है. ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त प्रदीप कुमार ने मंगलवार को कहा कि चक्रवात के बुधवार सुबह आंध्र प्रदेश के तट पर काकीनाडा पहुंचने की संभावना है.

आंध्र प्रदेश के काकीनाडा में असानी चक्रवात के कारण तेज हवाएं चल रही हैं. IMD के अनुसार अगले कुछ घंटों के लिए चक्रवात के उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और आंध्र प्रदेश तट के करीब बंगाल की खाड़ी में पश्चिम-मध्य तक पहुंचने की संभावना है. काकीनाडा के थिम्मापुरम पुलिस स्टेशन के उप निरीक्षक राम कृष्ण ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि समुद्र तट के साथ लगता रोड काफी क्षतिग्रस्त हुआ है. हम 2 चेक पोस्ट लगाकर ट्रैफ़िक को इस तरफ जाने से रोक रहे हैं. हम पूरे अलर्ट पर हैं. माइक से भी लोगों को अनुरोध किया है कि बाहर न निकलें, फिशिंग की अनुमति नहीं है.

ओडिशा के एडिशनल एसपी मिहिर कुमार ने कहा कि असानी के प्रभाव से हवाएं तेज़ चल रही हैं और ऊंची लहरें उठने लगी है इसके मद्देनज़र हम बीच पर लोगों को जागरूक कर रहे हैं और उन्हें कह रहे हैं कि आप घबराएं नहीं लेकिन सतर्क रहें. हमारे सभी बल और पुलिस स्टेशन हाई अलर्ट पर हैं और हम ज़िला अधिकारी के साथ समन्वय बनाकर काम कर रहे हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों में आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों में छिटपुट बौछारें पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग ने पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी में 10 से 11 मई तक और उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में 10 से 12 मई तक मछली पकड़ने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है. मछुआरों को भी तट से फौरन लौटने का निर्देश जारी किया गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/mohali-blast-investigation-agency-accused-arrested/