Gujarat Exclusive > राजनीति > तिरंगा यात्रा में विपक्ष के शामिल न होने पर भड़की BJP, कांग्रेस ने किया पलटवार

तिरंगा यात्रा में विपक्ष के शामिल न होने पर भड़की BJP, कांग्रेस ने किया पलटवार

0
116

आज सुबह उपराष्ट्रपति ने दिल्ली में स्थित लाल किले से विजय चौक तक ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत एक बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. भाजपा ने दावा किया है कि इसमें हिस्सा लेने के लिए विपक्षी दल को आमंत्रित किया गया था. संस्कृति मंत्रालय की ओर से आयोजित होने वाली तिरंगा बाइक रैली को लेकर सियासत शुरू हो गई है. तिरंगा यात्रा में विपक्ष के शामिल न होने पर भाजपा भड़क गई है वहीं कांग्रेस ने भाजपा पर पलटवार किया है.

तिरंगा यात्रा पर केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि हम भारत की आज़ादी के 75 साल मना रहे हैं और इस संदर्भ में हर घर में तिरंगा फहराना हमारा उद्देश्य है. तिरंगा रैली में हमने सभी को बुलाया था लेकिन फिर भी विपक्ष नहीं आए तो हम कुछ नहीं कह सकते. हम इसमें राजनीति नहीं करना चाहते.

वहीं केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने इस मामले को लेकर कहा कि विपक्ष के लोगों को भी आमंत्रित किया था. मेरी तरफ से भी पत्र और ईमेल गए थे. विपक्ष के लोगों को भी हिस्सा लेना चाहिए था क्योंकि तिरंगा यात्रा, आज़ादी का अमृत महोत्सव देश का महोत्सव है. किसी एक पार्टी या सरकार का नहीं है.

तिरंगा यात्रा को लेकर भाजपा के आरोपों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि आज़ादी की जंग के समय जो अखबार निकला था उसके ख़िलाफ़ आज घिनौनी साजिश हो रही है. हम अपना कार्यक्रम करेंगे, हम भाजपा के पॉलिटिकल एजेंडा में कैसे शामिल हों? सरकारी कार्यक्रम को अगर राजनीतिक कार्यक्रम बनाया जाए उसमें हम शामिल नहीं होंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/adhir-ranjan-tricolor-yatra-bjp-attack/