Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ एक्सीलेंस का उद्घाटन, केजरीवाल बोले- अमीर-गरीब के बीच बंटी है शिक्षा प्रणाली

बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ एक्सीलेंस का उद्घाटन, केजरीवाल बोले- अमीर-गरीब के बीच बंटी है शिक्षा प्रणाली

0
341

बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर दिल्ली सरकार ने डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस की शुरुआत की, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका उद्घाटन करते हुए विपक्ष पर जमकर वार किया. केजरीवाल ने कहा कि हमारी शिक्षा प्रणाली अमीर और गरीबों के बीच बंटी हुई है.

डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस के उद्घटान समारोह को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आज कई विधायक, कई वकीलों के बच्चें सरकारी स्कूल में पढ़ रहे हैं. इस वर्ष 3,75,000 बच्चों का नाम निजी स्कूल से कटवाकर सरकारी स्कूल में दाख़िला कराया गया है. मुझे खुशी है कि बाबा साहब अंबेडकर का सपना पूरा हो रहा है.

इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अमीरों के बच्चे निजी स्कूल और ग़रीबों के बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ते थे. सरकारी स्कूलों को जानबूझकर ख़राब से ख़राब कर दिया गया. हमारी सरकार बनने के बाद हमने सरकारी स्कूल ठीक करने का मॉडल लागू किया. जो काम बाकी पार्टियां 75 साल में नहीं कर पाई वो हमने 5 साल में किया.

डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस समारोह को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने आगे कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर जी का सपना था कि भारत की आज़ादी के बाद देश के हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए लेकिन आज़ादी के बाद 75 साल में देश में दो शिक्षा प्रणाली शुरू हुई. एक शिक्षा प्रणाली पैसे वालों के लिए और दूसरी शिक्षा प्रणाली ग़रीबों के लिए थी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/prime-ministers-museum-inaugurated/