Gujarat Exclusive > देश-विदेश > CNG-PNG की कीमतों में लगी आग, पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम पर लगा है ब्रेक

CNG-PNG की कीमतों में लगी आग, पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम पर लगा है ब्रेक

0
420

नई दिल्ली: पूरे देश में महंगाई का कहर जारी है. हालांकि, देश की सरकार अंधी-बहरी हो गई है, क्योंकि देशवासियों को होने वाली परेशानी सरकार को दिख ही नहीं रही है. महंगाई और बेरोजगारी भले ही अपने चरम पर पहुंच गई हो, लेकिन मोदी सरकार बहुमत की जीत के बाद अपने ही अहंकार में डूबी हुई है. सरकार देश में हर दिन महंगाई बढ़ा कर गरीबों के मुंह से कुछ न कुछ छीनने का काम कर रही है.

बढ़ती कीमतों ने एक बार फिर देश के लोगों को परेशान कर दिया है. सीएनजी की कीमत में 2.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. जिसके बाद दिल्ली में सीएनजी की कीमत 71.61 रुपये हो गई है. वहीं, पीएनजी की कीमत में भी 4.25 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा हुआ है, जिसके बाद दिल्ली में पीएनजी की कीमत 45.86 रुपये प्रति किलो हो गई है.

आज से दिल्ली समेत देश के अन्य शहरों में लोगों को सीएनजी के लिए ज्यादा कीमत चुकानी होगी. अब नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमत 74.17 रुपये प्रति किलो हो गई है. वहीं, गुजरात में सीएनजी की कीमत 76.98 रुपये पहुंच गई है.

मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में 78.84 रुपये प्रति किलो सीएनजी का भुगतान करना पड़ता है. इसके अलावा गुरुग्राम में सीएनजी की कीमत 79.94 रुपये और रेवाड़ी में 82.07 रुपये होगी.

देश में पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल और सीएनजी-पीएनजी की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. जिससे आम लोगों के सामने संकट खड़ा हो गया है. मुंबई में एक दिन पहले सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/andhra-pradesh-pharma-unit-fire-6-killed/