Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली आबकारी नीति: ED की हैदराबाद-बेंगलुरु समेत कई शहरों में छापेमारी जारी

दिल्ली आबकारी नीति: ED की हैदराबाद-बेंगलुरु समेत कई शहरों में छापेमारी जारी

0
81

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार की आबकारी नीति मामले को लेकर ईडी हरकत में आ गई है. ईडी हैदराबाद, बेंगलुरु और चेन्नई समेत कई शहरों में छापेमारी कर रही है. गौरतलब है कि छापेमारी से एक दिन पहले बीजेपी ने दिल्ली आबकारी नीति को लेकर एक स्टिंग वीडियो जारी किया था. इस वीडियो में दिख रहे शख्स ने केजरीवाल सरकार पर गंभीर आरोप लगाया था.

वहीं ईडी की कार्रवाई की बात करें तो दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी अलग-अलग राज्यों में 40 जगहों पर सर्च अभियान चला रही है. छापेमारी में 20 स्थान टीआरएस शासित तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में की जा रही है.

सूत्रों ने कहा कि नेल्लोर में शराब विक्रेताओं, वितरकों और उसके आपूर्ति नेटवर्क पर छापेमारी की जा रही है. इसके अलावा, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु और दिल्ली-एनसीआर के कुछ अन्य शहरों में शराब विक्रेताओं और वितरकों के परिसरों की तलाशी ली जा रही है.

बता दें कि ईडी ने इस मामले में पिछले हफ्ते दिल्ली, तेलंगाना, महाराष्ट्र, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में करीब 45 जगहों पर छापेमारी की थी. छापेमारी ऐसे समय में हुई है जब दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन, जिन्हें तीन महीने से अधिक समय पहले मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था, से आबकारी नीति मामले में पूछताछ की जानी है. वहीं इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ भी छापेमारी की कार्रवाई हो चुकी है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-brts-bus-caught-fire/