Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली सरकार ने पेश किया रोजगार बजट, 5 साल में 20 लाख नई नौकरियों का वादा

दिल्ली सरकार ने पेश किया रोजगार बजट, 5 साल में 20 लाख नई नौकरियों का वादा

0
381

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और वित्तमंत्री मनीष सिसोदिया केंद्र शासित प्रदेश का बजट पेश किया. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मौजूद रहे. दिल्ली का बजट पेश करते हुए सिसोदिया ने कहा है कि यह युवाओं के लिए बहुत जरूरी बजट है इसलिए इसका नाम रोजगार बजट दिया गया है.

दिल्ली विधानसभा में वित्त मंत्री और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बजट पेश करते हुए कहा कि हमारी सरकार सत्ता में आने से पहले दिल्ली का बजट 30,940 करोड़ रुपया था और मैंने जून 2015 में 41,149 करोड़ रुपये का अपना पहला बजट पेश किया था. आज मुझे खुशी हो रही कि 2022-2023 के लिए मैं 75,800 करोड़ रुपये का बजट पेश कर रहा हूं.

इसके अलावा सिसोदिया ने कहा कि आज मैं अगले वित्त वर्ष के लिए रोजगार बजट पेश कर रहा हूं. इस बजट के माध्यम से हमारा लक्ष्य आर्थिक विकास के इंजन को फिर से शुरू करना है. कोविड के पहले के सालों में स्वास्थ्य के क्षेत्र में निवेश किया गया इसलिए कोविड से हम निपट पाए.

सदन में मनीष सिसोदिया ने बजट पेश करते हुए आगे कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था कोविड से थोड़ा थोड़ा उभर रही है. दिल्ली की अर्थव्यवस्था में सेवा क्षेत्र का बड़ा योगदान है. दिल्ली के लोगों की औसत आय में 16.8% की बढ़ोतरी हुई. इस बजट से अगले 5 सालों में दिल्ली में 20 लाख नई नौकरियां पैदा होगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/cm-yogi-extended-the-free-ration-scheme/