Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली के जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण हटाने का अभियान, मेयर बोले यह हमारा रूटीन काम है

दिल्ली के जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण हटाने का अभियान, मेयर बोले यह हमारा रूटीन काम है

0
361

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में अवैध निर्माण पर अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू हो गया है. एमसीडी ने इस दौरान दिल्ली पुलिस से 400 जवानों को कानून-व्यवस्था संभालने के लिए मांग की है. जिसके बाद जहांगीरपुरी हिंसा प्रभावित इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. डीसीपी (उत्तर पश्चिम) उषा रंगनानी ने भी जहांगीरपुरी इलाके का निरीक्षण किया.

नॉर्थ एमसीडी के मेयर राजा इकबाल सिंह ने जहांगीरपुरी में अतिक्रमण विरोधी अभियान को लेकर कहा कि ये हमारा रूटीन का काम है कि जहां अवैध निर्माण और सरकारी ज़मीन पर अतिक्रमण हो, वो जगह हम खाली करवाते हैं. आज भी हम वही काम करने वाले हैं. हमारा यही संदेश है कि लोग सार्वजनिक ज़मीन को फ्री छोड़ दें.
उन्होंने आगे कहा कि जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण व सरकारी जमीन पर अतिक्रमण को उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा हटाया जाएगा. हनुमान जयंती के दिन कुछ असामाजिक तत्वों ने जुलूस पर पथराव किया, किसी अप्रिय घटना की आशंका को देखते हुए हमने पुलिस फोर्स की मांग की है.

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में अवैध निर्माण पर अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू होने पर विशेष पुलिस आयुक्त(कानून-व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने कहा कि पुलिस का फोकस यहां पर एजेंसी को प्रोटेक्ट करना रहेगा और यहां पर कानून व्यवस्था बनी रहे उसका पालन करवाना रहेगा. जहांगीरपुरी में जो हिंसा हुई है उसके मद्देनज़र आज यहां पर्याप्त संख्या में फोर्स तैनात है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/giriraj-singh-threatens-ram-navami-violence/