Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली में तीन की बजाय अब एक नगर निगम, केंद्र के फैसले पर AAP ने उठाया सवाल

दिल्ली में तीन की बजाय अब एक नगर निगम, केंद्र के फैसले पर AAP ने उठाया सवाल

0
426

केंद्र की मोदी सरकार ने दिल्ली की मौजूदा तीनों नगर निगम को एक करने का फैसला किया है. केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद तीनों नगर निगमों को एक करने के साथ ही 272 वार्ड ही रखे जाएंगे, मोदी सरकार के इस फैसले पर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि ये खबर अभी आई है कि कैबिनेट ने एकीकरण का प्रस्ताव पारित किया है लेकिन उस एकीकरण के लिए जो बिल सरकार तैयार कर रही है एक बार वो सब सामने आ जाए तो उसका अध्ययन करके उसके आधार पर पार्टी आगे निर्णय लेगी.

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने मोदी सरकार के इस फैसले पर सवाल खड़ा करते हुए आगे कहा कि अगर एकीकरण करना ही था तो 7 साल भाजपा के पास थे तब भी किया जा सकता था, लेकिन जिस तरह से आनन-फानन में एकीकरण को माध्यम बनाकर चुनाव टाले गए हैं वो लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है.

इसके अलावा गोपाल राय ने कहा कि चुनाव आयोग तैयारियां कर लेता है, एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाता है उस दिन आचार संहिता लागू हो जाती है, उसके अगले दिन तिथि घोषित करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाता है फिर उसे भी रोक दिया जाता है,तो क्या रातों रात कोई समस्या आ गई थी?.

गोपाल राय ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए आगे कहा कि जिस प्रक्रिया से ये चुनाव रोका गया है वो इस बात को दर्शा रहा है कि बीजेपी का जो आंतरिक सर्वे आया उसमें बीजेपी हार रही थी तो एमरजेंसी पावर ब्रेक लगवा कर चुनाव को रोका गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/west-bengal-birbhum-violence-10-killed/