Gujarat Exclusive > राजनीति > हमारे अधिकार को छीना जा रहा, विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही: पायलट

हमारे अधिकार को छीना जा रहा, विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही: पायलट

0
215

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी से ED की पूछताछ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया. इस मौके पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि सभी सवालों का जवाब देने के लिए हम तैयार हैं. लोकतंत्र में एजेंसी का दुरुपयोग हो रहा है. उसके जवाब में हम अहिंसक तरीके से विरोध कर रहे हैं ये हमारा अधिकार है. हमारे अधिकार को छीना जा रहा है. लोकतंत्र में विपक्ष की आवाज को दबाने का काम हो रहा है.

कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने केंद्रीय एजेंसियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मेरी इच्छा है कि मैं ED के डायरेक्टर साहब से मिलूं और देशवासियों में उनके लिए क्या माहौल है, उनके प्रति क्या धारना बन रही इस बारे में बताऊं. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की उम्र 70 वर्ष से अधिक है ED से उन्हें घर आकर पूछताछ करनी चाहिए थी. इस वक्त में ED का जो दुरुपयोग हो रहा है ये जगजाहिर है, ये कोई नई बात नहीं है.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ED की पूछताछ पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम हर मुद्दा उठाएंगे. अब तो हम मंहगाई का मुद्दा उठाए तो उसके लिए भी वे चर्चा के लिए तैयार नहीं हैं. ED-CBI का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है उसके लिए भी वे तैयार नहीं हैं. 65 साल से ऊपर के जितने भी वरिष्ठ नागरिक होते हैं उनके घर पर जाकर पूछताछ करते हैं, लेकिन यहां पर तो सब चीज़ें वे तोड़ रहे हैं. वे दिखाना चाहते हैं कि वे कितने पावरफुल हैं

कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा के मुताबिक सरकारी एजेंसी का दुरुपयोग स्वीकार्य नहीं है. सरकार दुरुपयोग कर रही है तो हम उसका शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे हैं. ये हमारा अधिकार है लेकिन सरकार को ये भी बर्दाशत नहीं है कि विपक्ष आवाज उठाए. ये सोनिया जी और पार्टी की आवाज को दबा नहीं सकते.