Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जहांगीरपुरी के बाद अब दिल्ली के शाहीनबाग इलाके में चलेगा नगर निगम का बुलडोजर

जहांगीरपुरी के बाद अब दिल्ली के शाहीनबाग इलाके में चलेगा नगर निगम का बुलडोजर

0
155

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में अवैध निर्माण पर अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू करने के बाद अब दिल्ली नगर निगम की टीम शाहीनबाग इलाके से अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू कर दी है. जिसके बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के जवानों को तैनात किया गया है.

दिल्ली के शाहीनबाग इलाके में MCD द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में लोग सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं. स्थानिक लोगों ने बुलडोजर को सड़क पर ही रोक दिया है. पर्याप्त सुरक्षा बल मौके पर मौजूद है. स्थानीय विधायक अमानतुल्ला खान मौके पर पहुंच गए हैं. इस कार्रवाई के खिलाफ स्थानिक लोगों के साथ ही साथ आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

स्थानिक लोगों ने दिल्ली नगर निगम पर भाजपा के इशारों पर काम करने का आरोप लगा रहे हैं. आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन में शामिल हुए. शाहीनबाग इलाके में MCD द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में लोग सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं. लोगों ने बुलडोजर को सड़क पर ही रोक दिया गया है.

SDMC सेंट्रल जोन के स्थायी समिति अध्यक्ष के राजपाल सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अगर हमें फोर्स मिलेगी तो हम कानूनी कार्रवाई करेंगे. हमारी पूरी टीम तैयार है और अन्य सभी चीजों की भी व्यवस्था हो गई है. जहां पर अतिक्रमण होगा उसे हटाएंगे चाहे कोई भी इलाका हो. वहां के 50-60% लोगों ने खुद अतिक्रमण को हटा लिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/telangana-road-accident-9-killed/