Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली हिंसा: पुलिस पर लगा एक तरफा कार्रवाई का आरोप, पुलिस कमिश्नर ने दी सफाई

दिल्ली हिंसा: पुलिस पर लगा एक तरफा कार्रवाई का आरोप, पुलिस कमिश्नर ने दी सफाई

0
422

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हनुमान जयंति के दौरान शनिवार को जहांगीरपुरी इलाके में दो समुदायों के बीच हिंसा भड़क उठी थी. हनुमान जयंती के दौरान निकलने वाली शोभा यात्रा पर पथराव के मामले में दिल्ली पुलिस पर एक खास समुदाय के खिलाफ कार्रवाई करने का आरोप लगा था. दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि हम कार्रवाई में कोई भेदभाव नहीं कर रहे हैं.

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती पर हुई हिंसा पर सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि अमन कमिटी के साथ मिलकर संवेदनशीन इलाकों में शांति रखने का प्रयास किया जा रहा है. किसी भी वर्ग, पंथ, समुदाय और धर्म के लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. जो भी दोषी पाए गए हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. गिरफ्तार किए गए लोगों में दोनों पक्ष के लोग हैं.

राकेश अस्थाना ने आगे कहा कि शोभायात्रा के पिछले हिस्से में जो लोग मौजूद थे उनके साथ वहां पर खड़े लोगों के साथ टकराव हुआ और पथराव शुरू हुए, 9 लोग घायल हुए जिनमें 8 पुलिस अधिकारी हैं. मामले में अबतक 23 लोग गिरफ्तार हुए हैं. सोशल मीडिया की वीडियो फूटेज की जांच की जा रही है. अस्थाना ने आगे कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिए शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं. हम सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं और गलत सूचना फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. जनता अफवाहों पर ध्यान न दें.

दिल्ली पुलिस के कमिश्नर राकेश अस्थाना ने आगे कहा कि जहांगीरपुरी में जिस जगह घटना हुई थी, उसकी जांच के लिए वहां पर 4 फॉरेंसिक टीम जांच के लिए गई थी. क्राइम ब्रांच जांच कर रही है. अब तक 3 फायर आर्म्स बरामद हुए हैं. वहां पर हमने पुलिस की काफी मात्रा में तैनाती कर रखी है. पुलिस ने FIR दर्ज़ कर 21 लोगों को गिरफ़्तार किया. उन सभी से पुलिस पूछताछ कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ashish-mishra-bail-canceled-rakesh-tikait-welcome/