Gujarat Exclusive > राजनीति > बंगाल शिक्षण भर्ती घोटाला मामला, ईडी ने मंत्री पार्थ चटर्जी को किया गिरफ्तार

बंगाल शिक्षण भर्ती घोटाला मामला, ईडी ने मंत्री पार्थ चटर्जी को किया गिरफ्तार

0
90

बंगाल के चर्चित शिक्षण भर्ती घोटाले की जांच अब राज्य सरकार तक पहुंच गई है. शिक्षा घोटाले की जांच अब मंत्रियों तक पहुंच गई है. ईडी ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी के घर पर शुक्रवार से छापेमारी के बाद अब उनको गिरफ्तार कर लिया है.

हालांकि सुबह पार्थ चटर्जी ने कहा है कि उनकी तबीयत खराब है. इसके बाद दो डॉक्टरों की टीम भी मौके पर पहुंची. जानकारी के मुताबिक गिरफ्तारी के बाद पार्थ चटर्जी को मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया है. उसके बाद वहां से पार्थ को कोलकाता के सीजीओ कॉम्प्लेक्स ले जाया जाएगा.

शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी मानी जाने वाली अर्पिता मुखर्जी के घर पर भी ईडी ने छापेमारी की थी. उनके घर से 20 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए थे. पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग भर्ती घोटाले के आरोपी पार्थ के घर देर रात एक टीम कोलकाता हाईकोर्ट के निर्देश पर पहुंची थी. छापेमारी के बाद अब ईडी की टीम ने पार्थ को गिरफ्तार कर लिया है.

गौरतलब है कि चर्चित शिक्षण भर्ती प्रक्रिया साल 2016 में शुरू हुई थी. जिसमें आरोप लगाया गया कि फर्जी तरीके से भर्ती कराने के लिए ओएमआर शीट में हेरफेर किया गया. इसमें लाखों रुपये घूस लेकर फेल उम्मीदवारों को पास कराया गया. आरोप है कि इस मामले में सीधे शिक्षा मंत्री शामिल थे. 

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/hunger-strike-in-yasin-malik-jail/