Gujarat Exclusive > गुजरात > नवाब मलिक के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई, मुंबई में 5 फ्लैट जब्त

नवाब मलिक के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई, मुंबई में 5 फ्लैट जब्त

0
385

नई दिल्ली: ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में राकांपा नेता नवाब मलिक पर शिकंजा कसा है. ईडी ने मलिक की पांच संपत्तियां जब्त की है. संपत्तियां मुंबई और उस्मानाबाद में बताई जाती हैं. एजेंसी ने मलिक के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की भी जांच शुरू कर दी है. फरवरी में ईडी ने मलिक के खिलाफ मामला दर्ज किया था. ईडी का आरोप है कि मलिक के दाऊद गिरोह से संबंध हैं. जांच एजेंसी ने राकांपा नेता पर पीएमएलए के तहत मुकदमा चलाया है. मलिक अभी भी जेल में है.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक को प्रवर्तन निदेशालय ने दाऊद इब्राहिम से जुड़े एक मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था. नवाब मलिक अब 18 अप्रैल तक जेल में रहेंगे. हालांकि कोर्ट ने घर का खाना और दवाइयों के लिए इजाजत दी है. नवाब मलिक ने रिहाई की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है सुप्रीम कोर्ट जल्द मामले की सुनवाई करने को तैयार हो गया है.

गौरतलब है कि बीते दिनों महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक का अंडरवर्ल्ड के साथ कनेक्शन का खुलासा करते हुए दावा किया था कि उन्होंने 1993 मंबई ब्लास्ट के दोषियों से जमीन खरीदी है वह भी बाजार मूल्य से काफी कम कीमत में, फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा था कि मलिक आपने मुंबई के गुनहगारों, मुंबई में बम विस्फोट करने वालों से जमीन क्यों खरीदी? ऐसी कौन सी बात थी कि जिसके कारण मुंबई के गुनहगारों ने एलबीएस रोड पर तीन एकड़ जमीन आपको 20 लाख रुपये में दे दी?.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-three-day-visit-to-gujarat/