Gujarat Exclusive > राजनीति > BMC चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे को लगा बड़ा झटका, ठाणे के 66 पार्षद शिंदे गुट में शामिल हुए

BMC चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे को लगा बड़ा झटका, ठाणे के 66 पार्षद शिंदे गुट में शामिल हुए

0
274

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पार्टी के बागी विधायक और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उन्हें एक और बड़ा झटका दिया है. ठाणे के 66 पार्षद शिंदे समूह में शामिल हो गए हैं. अगले नगर निगम चुनाव से पहले शिंदे को 66 कॉरपोरेट्स का समर्थन शिवसेना के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है.

ठाणे नगर निगम में शिवसेना पिछले कई दशकों से सत्ता में है. ठाणे को एकनाथ शिंदे का गढ़ माना जाता है. मेयर नरेश म्हास्के के साथ पार्षदों ने एकनाथ शिंदे से मुलाकात कर समर्थन देने का ऐलान कर दिया है.

क्या सांसद भी देंगे झटका

शिवसेना के एक सांसद ने पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए अपने समर्थन की घोषणा करने का आग्रह किया है. जिसके बाद एक बागी विधायक ने दावा किया है कि 18 में से 12 सांसद जल्द ही एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हो जाएंगे.

इस साल बीएमसी चुनाव

यहां बता दें कि बीएमसी चुनाव जल्द होने की संभावना जताई जा रही है. मतदाता अपने वार्ड से नगरसेवकों का चयन करेंगे. उसके बाद वह लोग निगम के महापौर और उप महापौर के चुनाव के लिए मतदान करेंगे. चुनाव की तैयारी पहले से ही चल रही है और महाराष्ट्र चुनाव आयोग जल्द ही इसकी तारीखों की घोषणा कर सकता है. बीएमसी चुनाव आमतौर पर अप्रैल-मई में होते हैं लेकिन इस बार ओबीसी आरक्षण के मुद्दे के कारण चुनाव में देरी हुई. ऐसे हालात में अगर चुनाव होता है तो शिवसेना को बड़ा झटका लगेगा. बीएमसी पर बीते कई सालों से शिवसेना का कब्जा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-411/