Gujarat Exclusive > देश-विदेश > औरंगाबाद में 15 मजदूरों के ऊपर से गुजरी मालगाड़ी, PM मोदी ने जताया दुख

औरंगाबाद में 15 मजदूरों के ऊपर से गुजरी मालगाड़ी, PM मोदी ने जताया दुख

0
1516

कोरोना वायरस संकट के बीच महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दिल दहला देने वाली घटना हुई है. औरंगाबाद में रेल की पटरी पर सो रहे प्रवासी मजदूरों को एक मालगाड़ी ने रौंद दिया, जिसमें करीब 15 प्रवासियों के मरने की आशंका जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि सुबह करीब 6 बजे औरंगाबाद के जालना रेलवे लाइन के पास ये हादसा हुआ है. दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि औरंगाबाद के करमद के पास यह हादसा हुआ है. मालगाड़ी की एक खाली रैक ने कुछ लोगों को रौंद दिया. स्थिति को संभालने के लिए आरपीएफ और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच रही है.

इस दर्दनाक हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुए रेल हादसे में श्रमिकों की मौत से बेहद दुखी हूं. रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल से बात की है और वह स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं. आवश्यकतानुसार, हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है.

टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, घर की ओर लौट रहे प्रवासी मजदूर रेल की पटरियों पर सो हुए थे तभी अचानक उनके ऊपर से मालगाड़ी गुजर गई. तड़के नींद में होने की वजह से किसी को भी संभलने का मौका नहीं मिला.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार ने मार्च महीने के अंतिम दिनों में लॉकडाउन का ऐलान किया था. इसके बाद लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर विभिन्न राज्यों में जहां-तहां फंस गए थे. इसके बाद कई मजदूर पैदल ही घर के लिए निकल गए. हालांकि, तीसरे चरण का लॉकडाउन घोषित होने के बाद केंद्र सरकार ने मजदूरों को उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिए ट्रेनों का संचालन शुरू किया है. लेकिन राज्य सरकार और रेलवे के पैचीदगी को प्रवासी समझ ही नहीं पा रहे हैं और मजबूर होकर पैदल ही अपने घरों को रवाना हो रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/can-corona-infection-emerge-from-sex/