Gujarat Exclusive > देश-विदेश > नीरज चोपड़ा से लेकर सोनू निगम तक को मिला मिला पद्म श्री, राष्ट्रपति कोविंद ने दिया अवॉर्ड

नीरज चोपड़ा से लेकर सोनू निगम तक को मिला मिला पद्म श्री, राष्ट्रपति कोविंद ने दिया अवॉर्ड

0
241

दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता जैवलिन ​थ्रोअर नीरज चोपड़ा को कल राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने पद्म श्री पुरस्कार देकर सम्मानित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोई भी पुरस्कार मिलना एक इंसान के लिए बहुत खुशी की बात होती है और इससे पता चलता है कि हमारी मेहनत का ये फल है. कोशिश रहेगी कि आगे भी मेडल लेकर आऊं.

इसके अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोवंदि ने टोक्यो पैरालिंपिक में स्वर्ण पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत को भी पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि मुझे आज पद्म श्री पुरस्कार दिया गया. ये पैरा एथलीट को प्रेरित करेगा कि वो अपना लक्ष्य तय करें और देश का नाम रोशन करें. मैं ओडिशा से आता हूं और मेरे पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीतने के बाद ओडिशा में बैडमिंटन का क्रेज बहुत बढ़ गया है.

इसके अलावा राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने गायक सोनू निगम के साथ ही साथ पैरालंपिक में स्वर्ण पदक विजेता जैवलिन थ्रोअर सुमित अंतिल को भी पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया.

भारत बायोटेक के एमडी कृष्णा एला और ज्वाइंट एमडी सुचित्रा एला के साथ हिंदुस्तानी शास्त्रीय गायिका प्रभा अत्रे को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को मरणोपरांत पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनके पुत्र राजवीर सिंह को पुरस्कार सौंपा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bengal-assembly-assault/