Gujarat Exclusive > गुजरात > गांधीनगर में राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन, PM मोदी बोले- शहरों के विकास के लिए लोगों को BJP पर भरोसा

गांधीनगर में राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन, PM मोदी बोले- शहरों के विकास के लिए लोगों को BJP पर भरोसा

0
101

गांधीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर में दो दिवसीय राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन में हिस्सा लिया. कार्यक्रम में वर्चुअली पीएम मोदी शामिल हुए. इस अधिवेशन में देश भर के भाजपा शासित शहरी स्थानीय महापौर शामिल हुए हैं. पीएम मोदी ने राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन में सभी का स्वागत किया और कहा कि आजादी के अमृतकाल में अगले 25 वर्षों के लिए भारत के शहरी विकास का रोड मैप बनाने में इस सम्मेलन की बड़ी भूमिका है. पीएम मोदी ने कहा कि शहरों के विकास के लिए लोगों को बीजेपी पर पूरा भरोसा है.

लोगों का भरोसा बनाए रखना हमारी मुख्य जिम्मेदारी: पीएम मोदी

कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आम नागरिक का रिश्ता अगर सरकार नामक किसी व्यवस्था से आता है तो वह पंचायत, नगर पंचायत, नगर पालिका, महानगर से आता है. इस प्रकार के विचार-विमर्श का महत्व बढ़ जाता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे देश के नागरिकों ने लंबे समय से शहरों के विकास के लिए भाजपा पर भरोसा किया है, इसे निरंतर बनाए रखना और इसे बढ़ाना हम सभी की मुख्य जिम्मेदारी है.

गांधीनगर में राष्ट्रीय महापौरों के सम्मेलन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरदार साहब ने जो नगर पालिका में काम किए उसे आज भी बहुत सम्मान से याद किया जाता है. आपको भी अपने शहरों को उस स्तर पर ले जाना है जहां आने वाली पीढ़ियां आपको याद करें. 2014 से पहले देश में मेट्रो नेटवर्क 250 किमी से भी कम था जो आज बढ़कर 775 किमी से भी अधिक हो चुका है और 1,000 किमी के नए रूट पर काम चल रहा है. हमारा प्रयास है कि हमारे शहर समग्र जीवन शैली का हिस्सा बनें. आज 100 से अधिक शहरों में स्मार्ट सुविधाओं का निर्माण किया जा रहा है.

अपने संबोधन में पीएम ने आगे कहा कि राज्यों को टियर-2 और टियर-3 शहरों की योजना अभी से बनानी चाहिए क्योंकि यह शहर भी आर्थिक क्रियाकलापों के केंद्र बन रहे हैं. हमारे स्टार्टअप इन्हीं शहरों में हो रहे हैं. हमें उन क्षेत्रों में उद्योग समूहों के विकास पर ध्यान देना चाहिए. इन अभियान के तहत अभी तक देश भर में 75,000 हजार करोड़ रुपए के अधिक के प्रोजेक्ट तैयार किए जा चुके हैं. यह वे शहर हैं जो भविष्य में शहरी नियोजन के लाइट हाउस बनने वाले हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rahul-gandhi-pension-scheme-big-announcement/