Gujarat Exclusive > राजनीति > कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर गहलोत का बड़ा ऐलान, कहा- गांधी परिवार से कोई नहीं मैं लड़ूंगा चुनाव

कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर गहलोत का बड़ा ऐलान, कहा- गांधी परिवार से कोई नहीं मैं लड़ूंगा चुनाव

0
59

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ सियासी सरगर्मियां तेज होजी जा रही हैं. बीते कुछ दिनों से अध्यक्ष पद की दावेदारी को लेकर काफी कंफ्यूजन की स्थिति बनी हुई थी. लेकिन अब पार्टी के दिग्गज नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साफ कर दिया है कि वह अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से कोच्चि में मुलाकात करने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि
जब सब कांग्रेस कमेटी ये प्रस्ताव पास कर रही हैं कि आपको(राहुल गांधी) अध्यक्ष बनना चाहिए तो फिर आप उसे स्वीकार कीजिए. मैंने उनसे काफी बात करने की कोशिश की, लेकिन उनका कहना है कि हमने फैसला कर लिया कि इस बार कोई गांधी परिवार का व्यक्ति उम्मीदवार नहीं बनेगा.

अशोक गहलोत ने आगे कहा कि तारीख तो मैं अभी जाकर पक्की करूंगा. ये तय है कि मैं चुनाव लड़ूंगा (कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए). जो हालात देश के हैं उसके लिए प्रतिपक्ष का मज़बूत होना बहुत जरूरी है और उसके लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने मीडिया को बताया कि जो अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ना चाहते हैं उनको 10 प्रतिनिधियों के हस्ताक्षर की जरूरत होगी. अगर 10 प्रतिनिधि किसी व्यक्ति को मनोनीत करे और वो हां बोले तो वो नामांकन स्वीकार किया जाएगा.

गौरतलब है कि नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया 24 सितंबर 2022 से शुरू होगी. सूत्रों के मुताबिक गहलोत 26 सितंबर के बाद अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं. 17 अक्टूबर को साफ हो जाएगा कि कांग्रेस का नया अध्यक्ष कौन बनेगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rahul-gandhi-pm-modi-attack-7/