Gujarat Exclusive > राजनीति > सोनिया गांधी से माफी मांगने के बाद बोले गहलोत- मैं नहीं लड़ूंगा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव

सोनिया गांधी से माफी मांगने के बाद बोले गहलोत- मैं नहीं लड़ूंगा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव

0
69

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने के बाद बड़ा ऐलान किया है. सीएम गहलोत ने साफ कर दिया है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे. सोनिया गांधी से मिलने के बाद गहलोत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राजस्थान में दो दिन पहले जो कुछ भी हुआ उसको देखते हुए मैंने फैसला लिया है कि इस माहौल में मैं अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ूंगा.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगे कहा कि मैं कोच्चि में राहुल गांधी से मिला और उनसे कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ने का अनुरोध किया. जब उन्होंने स्वीकार नहीं किया तो मैंने कहा कि मैं चुनाव लड़ूंगा. लेकिन अब उस घटना (राजस्थान राजनीतिक संकट) के बाद मैंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है.

सोनिया से मुलाकात करने के बाद गहलोत ने कहा कि राजस्थान में जो घटना हुई उसने हर किसी को हिला कर रख दिया जिसके लिए मैंने सोनिया गांधी से मांफी मांगी है. गौरतलब है कि रविवार को जयपुर में गहलोत समर्थक विधायकों की बगावत से गांधी परिवार काफी नाराज हो गया था. रविवार को राजस्थान में करीब 90 विधायकों के कथित इस्तीफे के बाद सियासत गर्मा गई थी. जिसके बाद राजस्थान प्रभारी अजय माकन और पर्यवेक्षक खड़गे जयपुर गए थे. लेकिन बागी विधायकों ने इनसे मिलने से इनकार कर दिया था.

अशोक गहलोत से नाराज हैं सोनिया गांधी
खबर है कि अशोक गहलोत के इस रवैये से सोनिया गांधी काफी दुखी हैं. उन्होंने राजस्थान प्रभारी अजय माकन और पर्यवेक्षक खड़गे से कहा- अशोक गहलोत ने यह कैसे किया, गहलोत से ऐसी उम्मीद नहीं थी. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक विधायक बैठक बुलाने से पहले गहलोत ने दिल्ली के नेताओं से कई बार बात की थी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव नामांकन तक यथास्थिति बरकरार रहेगी. सार्वजनिक रूप से मुखर रहे नाराज विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने पर निर्णय पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट पर अंतरिम प्रमुख द्वारा कार्रवाई के बाद लिया जाएगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/anil-chauhan-became-the-new-cds-of-the-country/