Gujarat Exclusive > राजनीति > गोवा में भाजपा ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, 8 विधायकों ने धारण किया भगवा

गोवा में भाजपा ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, 8 विधायकों ने धारण किया भगवा

0
100

गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए पार्टी के 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. चुनाव से पहले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सीएम दिगंबर कामत और माइकल लोबो ने भी पाला बदल लिया है. माइकल लोबो ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हम पीएम मोदी और सीएम प्रमोद सावंत के हाथ मजबूत करने के लिए बीजेपी में शामिल हुए हैं. कांग्रेस को यह झटका ऐसे समय लगा है, जब देशभर में पार्टी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है.

सीएम प्रमोद सावंत की मौजूदगी में आठ विधायक बीजेपी में शामिल हुए. माइकल लोबो और दिगंबर कामत के अलावा भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों में संकल्प अमोनकर, रूडोल्फ फर्नांडीस, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, एलेक्सियो सिचेरा और डेलिया लोबो शामिल हैं. इसी साल फरवरी में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के कुल 11 विधायकों ने जीत हासिल की थी. 8 विधायकों के बीजेपी में जाने के बाद अब कांग्रेस के पास तीन विधायक ही बचे हैं.

गोवा में इस साल फरवरी में 40 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हुए थे. भाजपा गठबंधन वाली एनडीए के 25 विधायक सदन में पहुंचे थे. जबकि कांग्रेस को 8 सीटों पर कामयाबी हाथ लगी थी. मिल रही जानकारी के अनुसार गोवा कांग्रेस के ये विधायक लंबे समय से पार्टी आलाकमान से खफा थे. कहा जा रहा है कि उन्होंने राहुल गांधी से राज्य स्तरीय राजनीति के बारे में बात करने के लिए समय मांगा था. मुलाकात का समय नहीं मिलने पर इन लोगों ने इस्तीफा देने का मन बना लिया था.

कांग्रेस के 8 विधायकों को पार्टी में शामिल करने के बाद गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैं बीजेपी में शामिल हुए 8 विधायकों का स्वागत करता हूं. कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी..मुझे लगता है कि गोवा से कांग्रेस छोड़ो यात्रा शुरू हो चुकी है इसी तरह से सभी बीजेपी से जुड़ेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ravi-shankar-mamta-government-attack/